शनिवार, मई 11, 2024
होमख़ास खबरेंDinesh Karthik की पत्नी Dipika Pallikal के सामने बॉलीवुड की हिरोइन्स हैं...

Dinesh Karthik की पत्नी Dipika Pallikal के सामने बॉलीवुड की हिरोइन्स हैं फेल, देखें दमदार तस्वीरें

Date:

Related stories

Dipika Pallikal: Dinesh Karthik का क्रिकेट करियर किसी ज़िगज़ैग लाइन से कम नहीं है। Dinesh ने भारतीय विकेटकीपर के तौर पर और फिर IPL के 17 सीजन में जैसा खेल दिखाया है, वह वाक़ई काबिल-ए-तारिफ है।

इस दौरान कई बार लोगों का उनपर से भरोसा उठ गया और उनको ट्रोल भी किया गया। लेकिन, ऐसे कठिन समय में भी उनके साथ हर कदम पर जिस शख्स ने हमेशा उनका साथ दिया, वह उनकी पत्नी और हमसफर Dipika Pallikal हैं। Dipika खुद भी एक इंटरनेशनल खिलाड़ी हैं, जो भारत का प्रतिनिधित्व करतीं हैं।

इंटरनेशनल स्क्वैस खिलाड़ी हैं Dipika Pallikal

Dipika Pallikal एक स्क्वैस की इंटरनेशनल लेवल की खिलाड़ी हैं। और, यह भारत की पहली प्रोफेशनल स्क्वैस खिलाड़ी हैं जिन्होंने टॉप-10 PSA Women रैंकिंग में प्रवेश पाया। दीपिका ने अबतक अपने करियर में कुल 3 बार WISPA टाइटल जीता है, जो स्क्वैस में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाली महिला खिलाड़ी को मिलता है।

तीन बार की WISPA चैम्पियन ने अपना करियर 2006 में शुरू किया था और 2011 में उन्होंने पहला टाइटल अपने नाम किया था। और, उसी साल उन्होंने बाकी दो टाइटल भी जीते। अगले साल 2012 में उन्होंने अपने करियर का बेस्ट प्रदर्शन दिया और ऑस्ट्रेलियन ओपन के सेमीफाइनल में पहुँचीं।

दिपिका पल्लकल की ऐतिहासिक जीत

Dipika Pallikal and Harinder Pal Singh Sandhu
Dipika Pallikal and Harinder Pal Singh Sandhu

दिपिका 2016 में अपने करियर के पीक पर थी, जब उन्होंने ऑस्ट्रलियन ओपन और एशियन गेम्स में गोल्ड जीता। इससे पहले 2014 कॉमनवेल्थ गेम्स में भी उन्होंने गोल्ड प्राप्त किया था। दिपिका स्क्वैस की पहली खिलाड़ी हैं जिन्हें अर्जुन अवॉर्ड (2012) और पद्म श्री (2014) भी मिला है।

Continental Championship में आखिरी बार, दीपिका पल्लीकल और हरिंदर पाल सिंह संधू की जोड़ी ने एशियन गेम्स 2023 में स्क्वैश मिश्रित युगल में गोल्ड अपने नाम किया था। भारत के लिए एक ऐतिहासिक क्षण था और जिसे हमेशा के लिए इतिहास में दर्ज कर लिया गया।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories