Home स्पोर्ट्स Border Gavaskar Trophy: चौथे मुकाबले का चौथा दिन आज, मैच ड्रॉ होने...

Border Gavaskar Trophy: चौथे मुकाबले का चौथा दिन आज, मैच ड्रॉ होने के बढ़े आसार

0

 Border Gavaskar Trophy:तीसरे दिन के खेल की समाप्ति होने तक भारतीय टीम ने 289 रन बना लिए हैं। अभी तक टीम इंडिया के मात्र तीन विकेट ही गिरे हैं। बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के अंतिम मुकाबले में किसी भी टीम का जीतना अब मुश्किल नज़र आ रहा है। तीसरे दिन के खेल की समाप्ति हो चुकी है और अभी तक दूसरी पारी ही चल रही है। विराट कोहली एक शानदार अर्धशतक बनाकर पिच पर टिक चुके है और रवींद्र जड़ेजा उनका बहुत अच्छे से साथ निभा रहे है।

ऑस्ट्रेलिया के पास अब भी 191 रनों की बढ़त

भारतीय टीम अभी भी ऑस्ट्रेलिया से 191 रन पीछे है। विराट कोहली 59 रन बनाकर बल्लेबाज़ी कर रहे है और रवींद्र जड़ेजा 16 रन बनाकर क्रीज़ पर मौजूद है। अब तक टीम इंडिया ने कप्तान रोहित शर्मा, शुभमन गिल और चेतेश्वर पुजारा का विकेट खोया है। शुभमन गिल शतक लगाकर आउट हुए। चेतेश्वर पुजारा ने 42 रन बनाए और कप्तान रोहित शर्मा के बल्ले से 35 रन निकले। अब भारतीय टीम चौथे दिन ऑस्ट्रेलिया के बढ़त को कम करने के इरादे से उतरेगी। चौथे दिन की पिच पर बैटिंग करना बिल्कुल भी आसान नहीं होने वाला। लेकिन दो सेट बल्लेबाज़ क्रीज़ पर मौजूद है इसीलिए भारतीय टीम को एक बड़े टोटल की उम्मीद है। आने वाले बल्लेबाज़ों में श्रीकर भरत, श्रेयस अय्यर, रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल हैं। ये सभी अच्छी बल्लेबाज़ी कर सकते हैं। अब ये मुकाबला ड्रॉ की तरफ बढ़ता हुआ दिख रहा है।

मुकाबला ड्रॉ होने पर टीम इंडिया के नाम होगी सीरीज

यदि बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का चौथा टेस्ट मैच ड्रॉ हो जाता है तो ऐसे में टीम इंडिया इस सीरीज को 2-1 से अपने नाम कर लेगी। हालांकि टीम इंडिया इस मैच को जीतकर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में अपनी जगह को पक्का करना चाहेगी। ऑस्ट्रेलिया यदि ये मुकाबला ड्रॉ भी कराती है तो वो वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में आसानी से प्रवेश कर लेगी।

Also Read: IND VS AUS: दूसरे दिन का खेल समाप्त, कंगारू टीम ने बनाए 480 रन, टीम इंडिया के बल्लेबाजों को दिखाना होगा दम

 

Exit mobile version