रविवार, मई 12, 2024
होमस्पोर्ट्सCricket Viral Video: Gautam Gambhir की वह पारी जब की थी पाकिस्तानी...

Cricket Viral Video: Gautam Gambhir की वह पारी जब की थी पाकिस्तानी गेंदबाजों की धुनाई, भारत को दिलाया था T-20 विश्व कप

Date:

Related stories

Cricket Viral Video: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाजी गौतम गंभीर ने भारत के लिए कई मैच जिताऊ पारी खेली हैं। इस दौरान गौतम गंभीर की इस पारी सभी को याद है, जिसने भारत को दूसरी बार आईसीसी ट्रॉफी दिलाई थी। दरअसल, गौतम गंभीर ने साल 2007 टी-20 विश्व कप फाइनल में पाकिस्तान के लिए मैच जिताऊ पारी खेली थी, जो फैंस को आज भी याद है। इस फाइनल मैच में उन्होंने पाकिस्तान के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की थी और अर्धशतक लगाया था।

गौतम गंभीर ने टी-20 वर्ल्ड कप में खेली थी मैच जिताऊ पारी

आईसीसी टी-20 विश्व कप 2007 के फाइनल मैच में गौतम गंभीर ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। फाइनल मैच में भारतीय टीम की ओर से पारी की शुरुआत करने युसुफ पठान और गौतम गंभीर आए। यूसुफ पठान इस मैच में सिर्फ 15 रन बनाकर आउट हो गए, जिसके बाद गौतम गंभीर ने बल्लेबाजी का जिम्मा संभाला और पाकिस्तान गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। गौतम गंभीर ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 54 गेंदों पर 75 रनों की पारी खेली। इस दौरान गंभीर ने 8 चौके और दो छक्के लगाए। गौतम गंभीर की इस पारी की बदौलत टीम इंडिया का स्कोर 157 रनों तक पहुंचा। गौतम गंभी की इस पारी का वीडियो आज भी सोशल मीडिया पर वायरल होता रहता है।

गंभीर के लिए टी-20 विश्व कप 2007 रहा था शानदार 

बता दें कि गौतम गंभीर आईसीसी टी-20 विश्व कप 2007 में भारत की ओर से सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज भी थे। गंभीर ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 6 मुकाबलों में करीब 38 की औसत से 227 रन बनाए। इस दौरान गौतम गंभीर ने तीन बार 50 रनों से अधिका का स्कोर बनाया। गंभी का बेस्ट स्कोर 75 रन रहा जो कि फाइनल मैच में ही आया था। बता दें कि भारतीय टीम ने टी-20 वर्ल्ड कप 2007 फाइनल मैच पाकिस्तान को 5 रनों से हराया था।

गंभीर के टी-20 इंटरनेशनल आंकड़े 

गौतम गंभीर के टी-20 इंटरनेशनल करियर की बात करें तो उन्होंने भारत के लिए 37 टी-20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं। जिसमें उन्होंने शानदार बल्लेबाजी करते हुए करीब 28 की औसत से 932 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 7 बार 50 रनों से अधिक बनाए हैं। टी-20 इंटरनेशनल में उनका बेस्ट स्कोर 75 रन ही रहा है।

Divyanshu Rao
Divyanshu Raohttp://www.dnpindiahindi.in
दिव्यांशु राव DNP INDIA Hindi में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हैं। दिव्यांशु पिछले तीन साल से डिजिटल मीडिया के क्षेत्र में काम कर रहे हैं। वे स्पोर्ट्स बीट पर पिछले दो साल से काम कर रहे हैं। इससे पहले वे ईटीवी भारत में काम कर चुके हैं।

Latest stories