रविवार, मई 19, 2024
होमस्पोर्ट्सCricket Viral Video: Glenn Maxwell की वह पारी जिसे आज भी नहीं...

Cricket Viral Video: Glenn Maxwell की वह पारी जिसे आज भी नहीं भूल पाए श्रीलंकाई गेंदबाज, महज 23 गेंदों पर जड़ा था शतक…देखें Video

Date:

Related stories

Cricket Viral Video: टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में बल्लेबाजों ने कई कारनामे किए है। ऐसा ही एक कारनाम ऑस्ट्रेलिया के बेहतरीन ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल ने किया है। ग्लेन मैक्सवेल ने साल 2016 में श्रीलंका के खिलाफ ताबड़तोड़ पारी खेले हुए अपने टी-20 करियर की बेस्ट पारी खेली थी। जिसका वीडियो आज भी सोशल मीडिया पर वायरल होता रहता है।

ग्लेन मैक्सवेल ने महज 23 गेंदों पर लगाया शतक 

दरअसल, साल 2016 में ऑस्ट्रेलिया टीम श्रीलंका का दौरा करने पहुंची थी, जहां सीरीज का पहला टी-20 मुकाबला श्रीलंका के पल्लकेल स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में ग्लेन मैक्सवेल की तूफानी पारी देखने को मिली। ग्लेन मैक्सवेल ने इस मैच में श्रीलंकाई गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। ग्लेन मैक्सवेल ने इस मैच में महज 65 गेंदों पर 145 रनों की नाबाद पारी खेली। ग्लेन मैक्सवेल ने इस पारी के दौरान उन्होंने 9 छक्के और 14 चौके लगाए।

Also Read: PBKS VS LSG IPL 2023: लखनऊ के नवाबों ने पंजाब को उसके घर में दी पटखनी, Marcus Stoinis ने खेली तूफानी पारी

मैक्सवेल के शतक का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

ग्लेन मैक्सवेल ने मैदान के चारों ओर शॉट लगाते हुए श्रीलंकाई गेंदबाजों को जमकर कूटा। ग्लेन मैक्सवेल ने 23 गेंदों पर 114 रन चौके छक्के मारकर बनाए है। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने ग्लेन मैक्सवेल की पारी की बदौलत श्रीलंका को 264 रनों का टागरेट दिया। जिसका पीछा करते हुए श्रीलंका टीम 20 ओवर में 9 विकेट पर 179 रन ही बना पाई। मैक्सवेल की बल्लेबाजी का वीडियो आज भी वायरल होता है।

मैक्सवेल का टी-20 इंटरनेशनल करियर

ग्लेन मैक्सवेल के टी-20 इंटरनेशनल पर नजर डाले तो उन्होंने अभी तक 98 मुकाबले खेले हैं। जिसमें उन्होंने शानदार बल्लेबाजी करते हुए करीब 29 की औसत से 2159 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 10 बार 50 रनों से अधिक की पारी खेली है तो वहीं तीन बार टी-20 शतक लगाया है। ग्लेन मैक्सवेल का टी-20 इंटरनेशनल में बेस्ट स्कोर नाबाद 145 रन ही रहा है।  इसके साथ ही 98 मुकाबले में मैक्सवेल ने 39 विकेट भी चटकाए है।

Also Read: PBKS VS LSG IPL 2023: लखनऊ के नवाबों ने पंजाब को उसके घर में दी पटखनी, Marcus Stoinis ने खेली तूफानी पारी

Divyanshu Rao
Divyanshu Raohttp://www.dnpindiahindi.in
दिव्यांशु राव DNP INDIA Hindi में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हैं। दिव्यांशु पिछले तीन साल से डिजिटल मीडिया के क्षेत्र में काम कर रहे हैं। वे स्पोर्ट्स बीट पर पिछले दो साल से काम कर रहे हैं। इससे पहले वे ईटीवी भारत में काम कर चुके हैं।

Latest stories