मंगलवार, मई 14, 2024
होमस्पोर्ट्सCricket Viral Video: Virat Kohli की वह पारी जिसने पाकिस्तान को चटाई...

Cricket Viral Video: Virat Kohli की वह पारी जिसने पाकिस्तान को चटाई थी धूल, देखें वीडियो

Date:

Related stories

Cricket Viral Video: भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज और टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने अपने बल्ले के दम पर टीम इंडिया को अनगिनत संख्या में मैच जिताए है। लेकिन विराट कोहली की एक पारी क्रिकेट फैंस को अभी भी याद है। विराट कोहली ने एशिया कप 2012 में पाकिस्तान के खिलाफ 183 रनों की मैच जिताऊ पारी खेली थी, जिसका वीडियो आज भी सोशल मीडिया पर वायरल होता रहता है।

विराट कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ खेली थी बेस्ट पारी 

दरअसल, भारतीय टीम एशिया कप 2012 में पाकिस्तान के साथ एशिया कप का पांचवा मुकाबला खेल रही थी। इस मैच में पाकिस्तान टीम ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 329 रन बनाए  और भारत को मैच जीतने के लिए 330 रनों का विशाल लक्ष्य दिया। विराट कोहली ने इस मैच में आक्रामक बल्लेबाजी करते हुए अपने वनडे इंटरनेशनल करियर की बेस्ट पारी इस मैच में खेली।

Also Read: बंदर की तरह उछल कर Ajinkya Rahane ने रोकी बाउंड्री, शानदार फील्डिंग देख भौचक्की रह जाएंगी आंखें…देखें Video

विराट कोहली ने 183 रनों की पारी खेली थी 

विराट कोहली ने इस मैच में पाकिस्तान के गेंदबाजों की जमकर धुनाई करते हुए उन्हें जमकर धोया। विराट कोहली ने 148 गेंदों पर 183 रनों की पारी खेली। इस दौरान विराट कोहली ने 22 चौके और एक छक्क लगाया। यानी 94 रन विराट कोहली ने ब्राउंड्री के जरिए बनाए। विराट कोहली की इस शानदार पारी की बदौलत टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 13 गेंद शेष रहते ही मुकाबला हरा दिया। लेकिन विराट कोहली की यह पारी आज भी क्रिकेट फैंस के लिए खास रही है। विराट कोहली की इस पारी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होता रहता है।

विराट कोहली का वनडे इंटरनेशनल करियर 

विराट कोहली के वनडे इंटरनेशनल करियर की बात करें विराट कोहली ने अभी तक भारत के लिए 274 वनडे मुकाबले खेले हैं। जिसमें विराट कोहली ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 57.32 की बेहतरीन औसत से 12898 रन बनाए हैं। इस दौरान विराट कोहली ने 65 बार 50 रनों से अधिक की पारी खेली है तो वही 46 बार शतक लगाया है। विराट कोहली का वनडे इंटरनेशनल में सबसे बड़ी पारी 183 रन रही है, जो पाकिस्तान के खिलाफ ही आई थी।

Also Read: बंदर की तरह उछल कर Ajinkya Rahane ने रोकी बाउंड्री, शानदार फील्डिंग देख भौचक्की रह जाएंगी आंखें…देखें Video

Divyanshu Rao
Divyanshu Raohttp://www.dnpindiahindi.in
दिव्यांशु राव DNP INDIA Hindi में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हैं। दिव्यांशु पिछले तीन साल से डिजिटल मीडिया के क्षेत्र में काम कर रहे हैं। वे स्पोर्ट्स बीट पर पिछले दो साल से काम कर रहे हैं। इससे पहले वे ईटीवी भारत में काम कर चुके हैं।

Latest stories