बुधवार, मई 15, 2024
होमस्पोर्ट्सCricket Viral Video: Virender Sehwag की वो पारी जिसे आज भी नहीं...

Cricket Viral Video: Virender Sehwag की वो पारी जिसे आज भी नहीं भूल पाए हैं दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज, जड़ा था तिहरा शतक…देखें Video

Date:

Related stories

Cricket Viral Video: भारतीय टीम के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने बल्ले से कई कारनामे किए है। सहवाग वनडे इंटरनेशनल में 200 रन बनाने से लेकर टेस्ट क्रिकेट में तिहरा शतक जड़ने का रिकॉर्ड अपने नाम किया है। ऐसी ही एक तिहरा शतक वीरेंद्र सहवाग ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ लगाया था। यहीं नहीं वीरेंद्र सहवाग भारत के पहले बल्लेबाज थे, जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में भारत की ओर से तिहरा शतक लगाया। सहवाग के तिहरे शतक का वीडियो आज भी सोशल मीडिया पर वायरल होता रहता है।

सहवाग ने खेली थी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आतिशी पारी 

दरअसल, दक्षिण अफ्रीका टीम साल 2008 में भारत दौरे पर आई थी। तब भारतीय टीम और दक्षिण अफ्रीका के बीच सीरीज का पहला टेस्ट मैच चेन्नई के एम ए चिंदबरम स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में भारतीय टीम की ओर से पारी की शुरुआत वीरेंद्र सहवाग ने की। वीरेंद्र सहवाग ने शुरुआत ओवरों से ही दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजों पर शिकंजा कस लिया और जमकर धुनाई करते हुए पहले शतक और दोहरा फिर तिहरा शतक लगाया दिया।

सहवाग ने लगाया तिहरा शतक 

वीरेंद्र सहवाग ने इस मैच में आक्रामक बल्लेबाजी करते हुए बॉल टू बॉल रन बनाए। वीरेंद्र सहवाग ने 304 गेंदों का इस मैच में सामना किया जिस पर उन्होंने 319 रन बनाए। इस दौरान सहवागा ने 42 चौके और पांच छक्के लगाए। यानी सहवाग ने चौके से ही सिर्फ 168 रन बनाए और छक्के से 30 रन बनाए। वहीं इस पारी के दौरान उन्होंने करीब 530 मिनट तक बल्लेबाजी की। यानी वीरेंद्र सहवाग ने 8 घंटे से अधिक समय तक क्रीज पर रहे। वीरेंद्र सहवाग की इस पारी का वीडियो आज भी सोशल मीडिया पर वायरल होता रहता है।

वीरेंद्र सहवाग के टेस्ट आंकड़े 

वीरेंद्र सहवाग के टेस्ट करियर की बात करें तो उन्होंने भारत के लिए 104 टेस्ट मैच खेले हैं। 104 टेस्ट मैचों की 180 पारियों में सहवाग ने 50 की औसत से 8586 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 23 शतक और 32 अर्धशतक लगाए है। यहीं नहीं इसमें दो बार तीसरा शतक भी लगाया है। टेस्ट क्रिकेट में सहवाग का बेस्ट स्कोर 319 रन रहा है।

Divyanshu Rao
Divyanshu Raohttp://www.dnpindiahindi.in
दिव्यांशु राव DNP INDIA Hindi में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हैं। दिव्यांशु पिछले तीन साल से डिजिटल मीडिया के क्षेत्र में काम कर रहे हैं। वे स्पोर्ट्स बीट पर पिछले दो साल से काम कर रहे हैं। इससे पहले वे ईटीवी भारत में काम कर चुके हैं।

Latest stories