गुरूवार, मई 2, 2024
होमस्पोर्ट्सCricket Viral Video: जब Ab de Villiers ने मैदान पर की थी...

Cricket Viral Video: जब Ab de Villiers ने मैदान पर की थी चौकों-छक्कों की बरसात, 44 गेंदों में बना दिए थे 149 रन

Date:

Related stories

Cricket Viral Video: क्रिकेट के दर्शकों ने 18 जनवरी, 2015 को एक अभूतपूर्व पारी देखी। उस अविश्वसनीय पारी के बाद से  एबी डिविलियर्स को लोगों ने दुनिया के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज़ों में से गिनती करना आरंभ कर दिया। एबीडी की उस पारी का वीडियो क्लिप हाल ही में सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। हम बात कर रहे हैं 149 रनों की उस शानदार पारी की जो उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ महज 44 गेंदों में खेली थी।

साउथ अफ्रीका की टीम ने पहले बैटिंग की

इस मैच से पहले श्रृंखला में साउथ अफ्रीका की टीम 1-0 से आगे थी। मैच की शुरुआत दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए की। सलामी बल्लेबाज रिले रोसौव ने 115 गेंदों पर 128 रन बनाकर प्रोटियाज टीम को पहले ही अच्छी शुरुआत दे दी थी। उनका विकेट 38.3 ओवर में गिरा और स्कोर 1 विकेट पर 247 रन हो गया। फिर, डिविलियर्स जोहान्सबर्ग के वांडरर्स स्टेडियम में बैटिंग करने आए। साउथ अफ्रीका के पारी में सिर्फ 69 गेंदे ही बची थी। केवल 16 गेंदों में, डिविलियर्स ने सबसे तेज एकदिवसीय अर्धशतक का रिकॉर्ड तोड़ दिया।

ये भी पढ़ें: Cricket Viral Video: 23 साल की उम्र में जब Virat Kohli ने पाकिस्तान को सिखाया था सबक, देखिए वीडियो

एबी डिविलियर्स ने जड़ा वनडे इतिहास का सबसे तेज़ शतक

शानदार बैटिंग करते हुए डिविलियर्स ने मात्र 31 गेंदों में ही 100 रन बना दिए। इसके अलावा उन्होंने उस पारी में कुल 16 छक्के लगाए। उन्होंने अपनी पारी में 9 चौके भी लगाए। उनके साथ सलामी बल्लेबाज हाशिम अमला ने भी 142 गेंदों पर 153* रन बनाए। साउथ अफ्रीका टीम ने तीन बड़े शतकों के साथ 439/2 का स्कोर खड़ा किया। डिविलियर्स 149 रन के स्कोर पर आउट हो गए, अन्यथा, वे उस दिन सबसे तेज 150 रन बनाने का रिकॉर्ड भी बना सकते थे। दक्षिण अफ्रीका ने अंततः 148 रनों से ये मैच जीत लिया।

यहां देखिए Cricket Viral Video

Latest stories