रविवार, मई 5, 2024
होमस्पोर्ट्सAUS Vs NED ICC ODI World Cup 2023: Glenn Maxwell ने रचा...

AUS Vs NED ICC ODI World Cup 2023: Glenn Maxwell ने रचा इतिहास, ठोका वर्ल्ड कप का सबसे तेज शतक

Date:

Related stories

ICC ODI World Cup 2023 Final: क्या भारत के लिए पनौती हैं अंपायर रिचर्ड कैटलबोरो? जानें फैन्स क्यों कर रहे उनकी आलोचना?

ICC ODI World Cup 2023 Final: भारत और अस्ट्रेलिया के बीच वंडे विश्व कप का फाइनल मुकाबला बीते दिन अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में हुआ। क्रिकेट के इस महामुकाबले में अस्ट्रेलिया ने भारतीय टीम को 6 विकेट से हराकर विश्व कप का खिताब अपने नाम किया।

World Cup 2023 में क्रिकेट टीमों पर होगी पैसों की बारिश, ICC ने किया प्राइज मनी का ऐलान

ICC ODI World Cup 2023: इस बार वर्ल्ड कप की मेजबानी भारत के हाथों में है और इसको लेकर लोगों के अंदर खूब उत्सुकता देखने को मिल रही है।

बाबर आजम की अगुवाई में World Cup खेलने उतरेगा पाकिस्तान, इन खिलाड़ियों को भी मिली स्क्वॉड में जगह

ICC ODI World Cup 2023: भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप 2023 को लेकर विश्व की सभी क्रिकेट टीमें अपनी तैयारी में हैं। इस दौरान पड़ोसी मुल्क और क्रिकेट के लिहाज से भारत का चिर-प्रतिद्वंदी, पाकिस्तान ने भी विश्व कप में हिस्सा लेने के लिए अपने टीम का ऐलान कर दिया है।

AUS Vs NED ICC ODI World Cup 2023: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) ने नीदरलैंड के खिलाफ तूफानी शतक जड़ते हुए इतिहास रच दिया है। मैक्सवेल ने दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में महज 40 गेंदों पर शतक ठोकते हुए वनडे वर्ल्ड कप का सबसे तेज शतक जड़ दिया। उन्होंने इस दौरान 9 चौके और 8 छक्के लगाए।

मैक्सवेल ने एडन मारक्रम का रिकॉर्ड तोड़ते हुए ये बड़ी उपलब्धि अपने नाम की है। मारक्रम ने मौजूदा वर्ल्ड कप में दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में श्रीलंका के खिलाफ 49 गेंदों पर शतक लगाया था।

इस गेंदबाज की खूब हुई पिटाई

मैक्सवेल ने 47 गेंदों पर पैट कमिंस के साथ मिलकर 103 रनों की साझेदारी की, जिसके दम पर ऑस्ट्रेलिया 50 ओवरों में 8 विकेट खोकर 399 रनों का स्कोर खड़ा करने में सफल रहा। नीदरलैंड के बास डलीडे सबसे महंगे गेंदबाज साबित हुई, जिन्होंने 10 ओवरों में 115 रन लुटा दिए और 2 विकेट अपने नाम किए। इस तरह डलीडे वनडे क्रिकेट इतिहास में सबसे ज्यादा रन लुटाने वाले गेंदबाज भी बन गए।

वर्ल्ड कप में सबसे तेज शतक

40 – ग्लेन मैक्सवेल बनाम NED, दिल्ली 2023।
49 – एडेन मार्कराम बनाम SL, दिल्ली 2023।
50 – केविन ओ’ब्रायन बनाम ENH, बेंगलुरु 2011।
51 – ग्लेन मैक्सवेल बनाम SL, सिडनी 2015।
52 – एबी डिविलियर्स बनाम वेस्टइंडीज, सिडनी 2015।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories