शुक्रवार, मई 24, 2024
होमस्पोर्ट्सGlenn Maxwell नहीं खेलेंगे हैदराबाद के खिलाफ मैच? क्या RCB को हो...

Glenn Maxwell नहीं खेलेंगे हैदराबाद के खिलाफ मैच? क्या RCB को हो सकता है भारी नुकसान?

Date:

Related stories

IPL 2024: क्या अपने 250वें मैच को यादगार बना पाएगी RCB?

IPL 2024: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी), यह नाम फैंस...

Glenn Maxwell आजकल IPL में व्यस्त हैं, और फिलहाल उनके फॉर्म को लेकर सवाल उठ रहें हैं। इसी बीच यह ख़बर आ रही है कि 15 अप्रैल को होने वाला हैदराबाद के खिलाफ मैच में वह नहीं खेलेंगे। हालांकि मैक्सवेल के न खेलने से RCB को खासा नुकसान उठाना पड़ सकता है। क्योंकि, वह एक शानदार ऑलराउंडर हैं और फिलहाल गेंदबाजी में अच्छा प्रदर्शन कर रहें हैं।

ख़राब फॉर्म से जूझ रहें हैं मैक्सवेल

Glenn Maxwell एक धाकड़ बल्लेबाज हैं और अपने हरफनमौला बैटिंग के लिए जाने जातें हैं। फिलहाल मैक्सवेल ख़राब फॉर्म से जूझ रहें हैं और उन्हें इस कारण से ड्रॉप करने की मांग चल रही थी। लेकिन आपको बता दें, ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर एक शानदार खिलाड़ी हैं और वह कभी भी मैच का रुख़ पलट सकने की क्षमता रखतें हैं। मैक्सवेल अगर बैटिंग से नहीं तो बॉलिंग से भी कहर बरपा सकने में माहिर हैं। इस तरह उन्हें ड्रॉप करने का फैसला RCB के लिए एक ग़लती हो सकती है।

हालांकि उनके ड्रॉप होने का कारण साफ नहीं हो पाया है और इसकी ऑफिसीयल जानकारी भी सामने नहीं आई है। लेकिन, क़यास लगाए जा रहें हैंं कि उनका फॉर्म एक फैक्टर हो सकता है। वहीं, दूसरी तरफ न्यूज़ 24 की रिपोर्ट के अनुसार मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेलते हुए अंगुठे पर लगी चोट को कारण बताया जा रहा है।

बैटिंग नहीं तो बॉलिंग में ढा रहे क़हर

RCB की तरफ से खेलते हुए मैक्सवेल ने इस बार बैटिंग में ख़राब परफॉर्मेंस दिया है लेकिन, बॉलिंग अटैक में शानदार रहें हैं। ऑलराउंडर ने इस सीजन के 6 मैचों में मात्र 32 रन बनाए हैं, जिसमें 3 डक भी शामिल है। हालांकि बॉलिंग की बात करें तो 6 मैचों में उन्होंने 4 मैचों में गेंदबाजी की है और 4 विकेट झटके हैं।

गेंदबाज के रूप में हिट हो रहे हैं मैक्सवेल: आकाश चोपड़ा

इससे पहले भारत के पूर्व बल्लेबाज और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने उनकी परफॉर्मेंस को लेकर गुरुवार रात के खेल के बाद कहा, “आरसीबी अगले मैच में मैक्सी को ड्रॉप कर देगी क्योंकि वह रन नहीं बना रहे हैं और एक गेंदबाज के रूप में हिट हो रहे हैं।”

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories