Home स्पोर्ट्स IBSA World Games 2023: भारत की महिला टीम ने रचा इतिहास, ऑस्ट्रेलिया...

IBSA World Games 2023: भारत की महिला टीम ने रचा इतिहास, ऑस्ट्रेलिया को रौंद कर गोल्ड पर किया कब्जा

IBSA World Games 2023: भारत की महिला ब्लाइंड क्रिकेट टीम ने शनिवार को इंटरनेशनल ब्लाइंड स्पोर्ट्स फेडरेशन वर्ल्ड गेम्स के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया को गोल्डी मेडल की जंग में हराया।

0
India's women blind cricket team created history
India's women blind cricket team created history

IBSA World Games 2023: भारत की महिला ब्लाइंड टीम ने इतिहास के पन्नों पर सुनहरे शब्दों में अपना नाम दर्ज करने में बड़ी सफलता हासिल की है। इंटरनेशनल ब्लाइंड स्पोर्ट्स फेडरेशन वर्ल्ड गेम्स के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया को एकतरफा मुकाबले में रौंद कर गोल्ड मेडल जीत लिया है।

भारत की महिला टीम ने विदेशी जमीन पर लहराया तिरंगा

भारत की महिला ब्लाइंड क्रिकेट टीम ने वो कारनाम कर दिखाया है जिसकी कल्पना करना भी मुश्किल है। इंटरनेशनल ब्लाइंड स्पोर्ट्स फेडरेशन वर्ल्ड गेम्स के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया की एकतरफा मुकाबले में धूल चटाई है। आपको बता दें कि खेल कोई भी हो ऑस्ट्रेलिया को हराना काफी कठिन माना जाता है। पर यह कारनाम शनिवार को भारत की ब्लाइंड क्रिकेट टीम ने एकतरफा मुकाबले में कर दिखाया है। हालांकि मैच में बारिश की दखल के कारण भारतीय टीम के सामने लक्ष्य कम हो गया। ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बोर्ड पर 20 ओवर में 8 विकेट के नुक्सान पर केवल 114 रन जोड़े। मैच में बारिश की दखल के कारण भारत के सामने डकवर्थ लूइस मेथड के अनुसार 42 रन का लक्ष्य रखा गया जिसने भारत ने 20 गेंदों पर ही हासिल कर लिया।

भारत के लिए ऐतिहासिक दिन रहा

भारत के नजरिये से शनिवार का दिन काफी ऐतिहासिक रहा। जहां एक तरफ भारत की पुरुष टीम ने सिल्वर मेडल अपने नाम किया तो वहीं महिला टीम ने गोल्ड मेडल अपने नाम किया। हालांकि भारत की पुरुष टीम पाकिस्तान को फाइनल मुकाबले में हारने में सफल नहीं हो पाई, तब भी यह भारत के लिए काफी शानदार दिन रहा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version