रविवार, मई 26, 2024
होमस्पोर्ट्सIND vs AUS 2nd ODI: IND vs AUS 2nd ODI: वनडे में...

IND vs AUS 2nd ODI: IND vs AUS 2nd ODI: वनडे में भारत की सबसे बुरी हार, फिसड्डी साबित हुई रोहित एंड कंपनी

Date:

Related stories

India vs SAT20: क्या टीम इंडिया के साथ हुई बेईमानी? डीआरएस पर मचा बवाल

IndiavsSAT20:भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीसरा T20 मुकाबला...

अस्ट्रेलिया के खिलाफ Ishan Kishan की धाकड़ पारी, तोड़ा कैप्टन कूल माही और ऋषभ पंत का ये रिकॉर्ड

IND Vs Australia 2nd T20: भारत और अस्ट्रेलिया के बीच बीते दिन टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला गया। इस कड़े मुकाबले ने भारत ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए कंगारु टीम को 44 रनों से हरा दिया।

IND vs AUS 2nd ODI: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एकदिवसीय सीरीज का दूसरा (IND vs AUS 2nd ODI) मैच डॉ. वाई.एस. राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम, विशाखापत्तनम के मैदान पर खेला गया। इस मुकाबले में कंगारू टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 117 रन ही बना पाई। वहीं, ऑस्ट्रेलिया ने मात्र 11 ओवर में ही लक्ष्य को पा लिया और 10 विकेट से शानदार जीत हासिल की।

भारत की सबसे बड़ी हार

भारत द्वारा दिए गए 118 रनों के लक्ष्य का पीछा बहुत ही आसानी से कर लिया। भारत द्वारा दिए गए 118 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया ने मात्र 11 ओवर में ही 10 विकेट से मैच जीत लिया। दरअसल, कंगारू टीम ने मात्र 11 ओवर में मैच जीत लिया। इसका मतलब है कि ऑस्ट्रेलिया ने 234 गेंद पहले ही मैच जीत लिया। इससे पहले टीम इंडिया ने कीवी टीम ने 212 गेंद पहले साल 2019 में हराया था।

मिचेल स्टार्क ने झटके 5 विकेट

टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने उतरी कंगारू टीम ने शानदार गेंदबाजी की। वहीं, ऑस्ट्रेलिया की तरफ से मिचेल स्टार्क ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 5 विकेट झटके। स्टार्क ने मात्र 53 रन देकर 5 विकेट चटकाए।

Also Read:  IND vs AUS 2nd ODI: टॉप ऑर्डर का लगातार विफल होना चिंता का विषय, भारत के इस पूर्व क्रिकेटर ने दिया बड़ा बयान

मैच का हाल

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए दूसरे एकदिवसीय मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मात्र 117 रन ही बना पाई। टीम इंडिया मात्र 26 ओवर ही बल्लेबाजी कर पाई। इंडिया की तरफ से सबसे ज्यादा रन विराट कोहली ने बनाए उन्होंने 35 गेंदों में 31 रन बनाए। उनके अलावा ऑलराउंडर खिलाड़ी अक्षर पटेल ने अंत में 29 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी कंगारू टीम ने मात्र 11 ओवर में ही मैच अपने नाम किया। कंगारू टीम की तरफ से मिचेल मार्श ने 66 और ट्रेविस हेड ने 51 रनों की पारी खेली।

Also Read: Uthappa on MS Dhoni: उथप्पा ने किया अजीबोगरीब खुलासा- ‘धोनी बिना चिकन के बटर चिकन खाते हैं’

Himanshu Singh
Himanshu Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
Himanshu Singh is a content writer and journalist. He writes on multiple niches such as National, Politics and Sports.

Latest stories