गुरूवार, अप्रैल 18, 2024
होमस्पोर्ट्सInd vs Aus: शतक से चूके ट्रेविस हेड, ऐसे किया बोल्ड, देखें...

Ind vs Aus: शतक से चूके ट्रेविस हेड, ऐसे किया बोल्ड, देखें Video

Date:

Related stories

अस्ट्रेलिया के खिलाफ Ishan Kishan की धाकड़ पारी, तोड़ा कैप्टन कूल माही और ऋषभ पंत का ये रिकॉर्ड

IND Vs Australia 2nd T20: भारत और अस्ट्रेलिया के बीच बीते दिन टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला गया। इस कड़े मुकाबले ने भारत ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए कंगारु टीम को 44 रनों से हरा दिया।

WC फाइनल की हार से बौखलाए फैन्स, अस्ट्रेलियन खिलाड़ियों की पत्नियों को दीं खूब गालियां

World Cup 2023 Final: भारत और अस्ट्रेलिया के बीच विश्व कप 2023 का फाइनल मुकाबला 19 नवंबर दिन रविवार को अहमदाबाद में खेला गया था। अस्ट्रेलियन क्रिकेट टीम ने इस मुकाबले में भारतीय टीम को 6 विकेट से हराकर 6वीं बार खिताब अपने नाम किया।

WC फाइनल में हार के बाद पूर्व कप्तान Kapil Dev ने बढ़ाया टीम का हौसला, Rohit Sharma को लेकर कही ये बड़ी बात

Kapil Dev: भारत और असट्रेलिया के बीच विश्व कप 2023 का फाइनल मुकाबला बीते कल यानी रविवार को अहमदाबाद में खेला गया। इस फाइनल मुकाबले में अस्ट्रेलिया ने भारत को 6 विकेट से हराकर 6वीं बार खिताब अपने नाम किया।

ICC ODI World Cup 2023 Final: क्या भारत के लिए पनौती हैं अंपायर रिचर्ड कैटलबोरो? जानें फैन्स क्यों कर रहे उनकी आलोचना?

ICC ODI World Cup 2023 Final: भारत और अस्ट्रेलिया के बीच वंडे विश्व कप का फाइनल मुकाबला बीते दिन अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में हुआ। क्रिकेट के इस महामुकाबले में अस्ट्रेलिया ने भारतीय टीम को 6 विकेट से हराकर विश्व कप का खिताब अपने नाम किया।

Ind vs Aus: ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज ट्रेविस हेड ने दूसरी पारी में 163 गेंदों पर 90 रनों की एक शानदार पारी खेली। जहां पर सभी भारतीय गेंदबाज विकेट पाने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे थे वहाँ आसानी से अक्षर पटेल ने ट्रेविस हेड का विकेट निकाल लिया। ये टेस्ट मैच हाई स्कोरिंग रहा है। पिच बल्लेबाज़ों के लिए काफी सहायक (Ind vs Aus) रही है।

डेविड वॉर्नर के स्थान पर ट्रेविस हेड (Ind vs Aus)

डेविड वार्नर की जगह बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में उस्मान ख्वाजा के सलामी जोड़ीदार के रूप में खेलने वाले ट्रेविस हेड ने दूसरी पारी में 163 गेंदों पर 90 रनों की मैच-फेरबदल करने वाली पारी खेली। हेड शानदार शतक दर्ज करने के करीब थे, लेकिन 60वें ओवर में वे आउट हो गए। अक्षर पटेल की फिरकी को वे पढ़ने में नाकाम रहे। स्पिनर अक्षर ने न केवल हेड का अहम विकेट हासिल किया बल्कि रिकॉर्ड बुक में अपना नाम भी दर्ज करा लिया। वे भारत के लिए सबसे कम गेंदों में 50 टेस्ट विकेट लेने वाले बॉलर (Ind vs Aus) बन गए। उन्हें 50 टेस्ट विकेट लेने में सिर्फ 2205 गेंदे लगी।

ये भी पढ़ें: Akshar Patel ने 12 टेस्ट मैच में ही बना दिया नया रिकॉर्ड, Bumrah को छोड़ा पीछे

बल्ले से भी अक्षर ने दिखाया कमाल

अक्षर पटेल ने चतुराई से बॉलिंग तो की लेकिन इसके अलावा उन्होंने शानदार बैटिंग का भी प्रदर्शन किया। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के निर्णायक मुकाबले में 113 गेंदों में 79 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली। इस सीरीज में अक्षर पटेल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 मैचों में 264 रन बनाए। फिल्हाल मैच समाप्त हो चुका है। मैच ड्रॉ हो गया। हालांकि फिर भी टीम इंडिया ने सीरीज को 2-1 से जीत लिया। इसके अलावा टीम इंडिया ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशीप के फाइनल में भी प्रवेश कर लिया है।

Latest stories