रविवार, अप्रैल 28, 2024
होमस्पोर्ट्सIND VS AUS : विश्व कप 2023 महामुकाबले में पूर्व क्रिकेटर कपिल...

IND VS AUS : विश्व कप 2023 महामुकाबले में पूर्व क्रिकेटर कपिल देव को नहीं मिला निमंत्रण, बोले ‘उन्होंने मुझे नहीं बुलाया’

Date:

Related stories

Viral Video: ‘गुलाबी आँखें’ पर Kapil Dev का गजब डांस, पूर्व कप्तान की अदाओं ने लूटी महफिल; देखें वायरल वीडियो

Viral Video: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव अपने बयानों के साथ अलग-अलग अदाओं को लेकर भी सुर्खियों में रहते हैं। कभी कपिल देव के बल्लेबाजी शैली को लेकर खबर बनती है तो कभी उनके लुक को लेकर।

WC फाइनल में हार के बाद पूर्व कप्तान Kapil Dev ने बढ़ाया टीम का हौसला, Rohit Sharma को लेकर कही ये बड़ी बात

Kapil Dev: भारत और असट्रेलिया के बीच विश्व कप 2023 का फाइनल मुकाबला बीते कल यानी रविवार को अहमदाबाद में खेला गया। इस फाइनल मुकाबले में अस्ट्रेलिया ने भारत को 6 विकेट से हराकर 6वीं बार खिताब अपने नाम किया।

IND VS AUS: अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आज ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच वर्ल्ड कप 2023 का महा मुकाबला हो रहा है। बता दें कि इस मुकाबले को लेकर देशभर के लोग काफी ज्यादा उत्साहित है। हर कोई भारत की जीत की दुआ कर रहा है।

महामुकाबले के लिए उत्साहित लोग

बता दें कि जबसे भारत ने सेमीफाइनल का मुकाबला जीता है, तबसे तब उसे देश भर के लोगों फाइनल मैच के लिए अच्छा खासा उत्साह देखने को मिल रहा है। खबरें तो यह भी है कि कई दिग्गज सितारे आज मैदान में मैच देखने पहुंचे हैं।

हालांकि इसी कड़ी में भारत के प्रथम कप विजेता कपिल देव ने जानकारी दी, कि उन्हें इस बार आज के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच हो रहे विश्व कप फाइनल में भाग लेने के लिए इनवाइट नहीं किया गया।

पूर्व क्रिकेटर कपिल देव ने कहा मुझे नहीं बुलाया

जानकारी के लिए बता दें कि कि पूर्व क्रिकेटर कपिल देव ने अपनी अनुपस्थिति के बारे में बताते हुए कहा कि 1983 विश्व कप की पूरी टीम के शामिल होने की उनकी इच्छा के बावजूद, उन्हें बीसीसीआई द्वारा आमंत्रित नहीं किया गया था। इसके साथ ही कपिल देव ने आगे कहा कि मैं चाहता था कि मेरी पूरी 1983 विश्व कप टीम वहां मौजूद रहे। लेकिन “बहुत काम चल रहा है, इतनी ज़िम्मेदारी है, कभी-कभी लोग भूल जाते हैं।”

जानकारी के लिए आपको बता दें कि वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया औऱ भारत का अब 13 बार एक दूसरे से आमना-सामना हो चुका है। जिसमें ऑस्ट्रेलिया की टीम ने करीब 8 बार जीत हासिल की है, जबकि भारत के हाथ बस 5 मैचों में जीत लगी है। वहीं इन दोनों टीमों के फाइनल की बात करें, तो इससे पहले साल 2003 में दोनों टीमों के बीच फाइनल मैच खेला गया था। जिसमें भारत को हार सामना करना पड़ा था।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories