मंगलवार, मई 28, 2024
होमस्पोर्ट्सIND vs AUS: चौथे टेस्ट के अंतिम दिन स्पिनर बने पुजारा, रविचंद्रन...

IND vs AUS: चौथे टेस्ट के अंतिम दिन स्पिनर बने पुजारा, रविचंद्रन अश्विन की आई मजेदार प्रतिक्रिया, देखें क्लिप

Date:

Related stories

अस्ट्रेलिया के खिलाफ Ishan Kishan की धाकड़ पारी, तोड़ा कैप्टन कूल माही और ऋषभ पंत का ये रिकॉर्ड

IND Vs Australia 2nd T20: भारत और अस्ट्रेलिया के बीच बीते दिन टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला गया। इस कड़े मुकाबले ने भारत ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए कंगारु टीम को 44 रनों से हरा दिया।

WC फाइनल की हार से बौखलाए फैन्स, अस्ट्रेलियन खिलाड़ियों की पत्नियों को दीं खूब गालियां

World Cup 2023 Final: भारत और अस्ट्रेलिया के बीच विश्व कप 2023 का फाइनल मुकाबला 19 नवंबर दिन रविवार को अहमदाबाद में खेला गया था। अस्ट्रेलियन क्रिकेट टीम ने इस मुकाबले में भारतीय टीम को 6 विकेट से हराकर 6वीं बार खिताब अपने नाम किया।

WC फाइनल में हार के बाद पूर्व कप्तान Kapil Dev ने बढ़ाया टीम का हौसला, Rohit Sharma को लेकर कही ये बड़ी बात

Kapil Dev: भारत और असट्रेलिया के बीच विश्व कप 2023 का फाइनल मुकाबला बीते कल यानी रविवार को अहमदाबाद में खेला गया। इस फाइनल मुकाबले में अस्ट्रेलिया ने भारत को 6 विकेट से हराकर 6वीं बार खिताब अपने नाम किया।

ICC ODI World Cup 2023 Final: क्या भारत के लिए पनौती हैं अंपायर रिचर्ड कैटलबोरो? जानें फैन्स क्यों कर रहे उनकी आलोचना?

ICC ODI World Cup 2023 Final: भारत और अस्ट्रेलिया के बीच वंडे विश्व कप का फाइनल मुकाबला बीते दिन अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में हुआ। क्रिकेट के इस महामुकाबले में अस्ट्रेलिया ने भारतीय टीम को 6 विकेट से हराकर विश्व कप का खिताब अपने नाम किया।

IND vs AUS: 13 मार्च को नरेंद्र मोदी स्टेडियम, अहमदाबाद में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के चौथे टेस्ट के अंतिम दिन मैदान पर एक काफी दुर्लभ नज़ारा देखने को मिला। अंतिम टेस्ट के पांचवें दिन चेतेश्वर पुजारा और शुभमन गिल को गेंदबाजी करते हुए देखा गया। पुजारा ने लेग स्पिन का एक अच्छा ओवर फेंका जिसकी दर्शकों और कमेंटेटरों ने भी सराहना की। महान क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने तो यहां तक कह दिया कि पुजारा का गेंदबाजी एक्शन ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज स्पिनर शेन वार्न जैसा ही है।

पुजारा की गेंदबाज़ी पर रविचंद्रन अश्विन की आई प्रतिक्रिया

जब चेतेश्वर पुजारा स्टीव स्मिथ और मारनस लाबुशेन को बॉलिंग कर रहे थे तो रविचंद्रन अश्विन के आधिकारिक ट्वीटर अकाउंट से एक मज़ाकिया ट्वीट किया गया। ट्वीट में पुजारा के हाथ में गेंद थी और कैप्शन में लिखा था, “मैं क्या करूं? जॉब छोड़ दू?” अश्विन के ऑफिशियल ट्वीटर अकाउंट से किया गया यह ट्वीट फिल्हाल ट्रेंड कर रहा है।

ये भी पढ़ें: Akshar Patel ने 12 टेस्ट मैच में ही बना दिया नया रिकॉर्ड, Bumrah को छोड़ा पीछे

जड़ेजा और अश्विन बने प्लेयर ऑफ द सीरीज

आर अश्विन और रवींद्र जडेजा को प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया। अनुभवी ऑफ स्पिनर अश्विन ने इस सीरीज में 25 विकेट लिए और 86 रन भी बनाए। जबकि बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाजी ऑलराउंडर जडेजा ने 22 विकेट लिए और एक अर्धशतक के साथ कुल 135 रन बनाए। अश्विन ने जड़ेजा की तारीफ करते हुए कहा, “यह एक साथ एक शानदार यात्रा रही है। हम एक दूसरे के बिना इतना अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकते थे। मुझे लगता है कि जड़ेजा ने दिल्ली टेस्ट में खूबसूरती से गेंदबाजी की है।” जडेजा ने कहा, “हम हमेशा विकेट के बारे में बातें करते रहते हैं, विशेष बल्लेबाजों के लिए हमारे पास कैसी फील्ड सेटिंग होनी चाहिए।” उन्होंने आगे कहा, “मैं श्रृंखला में अपनी बल्लेबाजी से खुश नहीं हूं। मैं कुछ मौकों पर चूक गया। उम्मीद है कि मैं कड़ी मेहनत करूंगा और अगली श्रृंखला के लिए अपनी बल्लेबाजी पर अधिक ध्यान केंद्रित करूंगा।”

 

Sriya Sri
Sriya Srihttps://www.dnpindiahindi.in/
मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Latest stories