ezgif.com gif maker 2023 12 02T115112.079

IND vs AUS T20: भारतीय क्रिकेट टीम t20 में सबसे ज्यादा जीत दर्ज करने वाली टीम बन गई है। बता दें कि क्रिकेट प्रेमियों के लिए यह बहुत ही गर्व और खुशी का समय है की भारतीय क्रिकेट टीम अंतर्राष्ट्रीय लेवल पर जीत के मामले में सबसे आगे निकल गई है।

रायपुर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत ने जीता मैच

जैसा की सभी को मालूम है इंडियन क्रिकेट टीम ने रायपुर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच खेला और ऑस्ट्रेलिया को हराकर इंडियन क्रिकेट टीम ने t20 मैच के दौरान जीत का खिताब अपने नाम किया। बता दें कि इंडियन क्रिकेट टीम ने चौथे मैच में करीब 20 रन से जीता और 175 रन के लक्ष्य का पीछा कर रही ऑस्ट्रेलिया की टीम को हरा दिया।

जानकारी के लिए बता दें कि खास बात इंडियन क्रिकेट की टीम की यह भी रही है कि इस बार टीम ने न केवल पांच मैचों की सीरीज में 3–1 बढ़त बनाई, बल्कि इस प्रारूप में अपनी 136 वीं जीत दर्ज कराकर हर किसी को हैरान कर दिया।

इंडियन क्रिकेट टीम ने साल 2006 में किया था डेब्यू


जानकारी के लिए बता दें कि इंडियन क्रिकेट टीम ने साल 2006 में t20 के मैचों में डेब्यू किया था। तब से लेकर अब तक भारत करीब 213 t20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबला खेल चुका है। जिसमें भारत 136 मैच जीत चुका है। वहीं 67 मैच में भारत के हाथ हार लगी है।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुए मैच की बात करें तो भारत के लिए सबसे ज्यादा रन रिंकू सिंह ने बनाए, बता दें कि रिंकू ने मैच में करीब 46 रन बनाएं। वही यशस्वी जायसवाल ने 37 रन और जितेश शर्मा ने 35 रन का मैच के अंदर योगदान दिया।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।