मंगलवार, मई 14, 2024
होमस्पोर्ट्सIND vs AUS: मात्र 3 दिन में इंदौर टेस्ट हारी टीम इंडिया,...

IND vs AUS: मात्र 3 दिन में इंदौर टेस्ट हारी टीम इंडिया, जानें पिछले 22 सालों में कैसा रहा है भारतीय सरजमीं पर रिकॉर्ड

Date:

Related stories

Border Gavaskar Trophy: भारत में न्यूजीलैंड की जीत का जश्न, देखिए Virat Kohli का ये मजेदार Video

Border Gavaskar Trophy: न्यूज़ीलैंड की जीत के साथ ही भारतीय टीम ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशीप के फाइनल में जगह बना ली है। जीत के बाद टीम इंडिया के प्लेयर्स जश्न मनाते दिखे।

IND vs AUS: चौथे मुकाबले का तीसरा दिन आज, भारतीय बल्लेबाज़ों को दिखाना होगा दमखम

दूसरे दिन के खेल की समाप्ति होने तक टीम इंडिया ने बिना कोई विकेट खोए 36 रन बना लिए हैं। ऑस्ट्रेलिया के पास फिल्हाल 444 रनों की बढ़त हैं।

IND vs AUS: Mohammed Shami ने ऊगली ‘आग’, Handscomb को मारा ऐसा बोल्ड की हवा में उड़ा स्टंप, देखें Video

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने गेंद से आग ऊगली और 2 विकेट झटके। लेकिन शमी ने जिस तरह पीटर हैंड्सकॉम्ब (Peter Handscomb) को बोल्ड मारा उसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

Cricket Viral Video: जब Aakash Chopra ने Brett Lee के छुटाए थे पसीने, देख रह जाएंगे दंग

एक क्रिकेट का वीडियो वायरल (Cricket Viral Video) जिसमें पूर्व भारतीय खिलाड़ी आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) और ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी ब्रेट ली (Brett Lee) के बीच बेहद रोमांचक मुकाबला देखने को मिला।

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच खेले गए इंदौर टेस्ट मैच में भारतीय टीम को 9 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा है। इस मुकाबले को भारतीय टीम मात्र तीसरे दिन के पहले सत्र में ही हार गया। भारत ने ऑस्ट्रेलिया टीम को 76 रनों का लक्ष्य दिया था जिसको कंगारू टीम ने 1 विकेट खोकर हासिल कर लिया। वहीं, भारतीय टीम की बात करें तो यह साल 2000 से टीम इंडिया की 5वीं हार है जिसमें भारतीय टीम तीन दिन के अंदर ही मैच हार गई हो।

साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया ने हराया है मात्र 3 दिन में

भारतीय टीम पिछले कुछ सालों से घर और विदेश दोनों पिचों पर अच्छा खेल दिखाया है। वहीं, अगर साल 2000 से लेकर अबतक बात करें तो टीम इंडिया ने इस बीच कुल 108 टेस्ट मैच खेले हैं। जिसमें टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 66 मैचों में जीत हासिल की है और 28 मैच ड्रा रहे हैं। इस दौरान पूरे 22 साल में भारतीय टीम मात्र 14 मैच अपने घर में हारी है। जिसमें 5 बार ऐसा रहा है जिसमें टीम इंडिया मात्र 3 दिनों में ही मैच हार गई हो। जिसमें ऑस्ट्रेलिया के हाथों 3 बार और साउथ अफ्रीका के हाथों 2 बार हार का सामना करना पड़ा था।

Also Read: IPL 2023: आईपीएल के लिए MS DHONI ने भरी हुंकार पहुंचे चेन्नई, शानदार तरीके से किया गया थाला का स्वागत, देखें VIDEO

इंदौर टेस्ट मैच का हाल

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने पहली पारी में 109 रन हो बना पाई। जवाब में कंगारू टीम ने पहली पारी में 197 रन बनाए और 88 रनों की बढ़त बना ली। इसके बाद अपनी दूसरी पारी में टीम इंडिया की बल्लेबाजी फ्लॉप रही और पूरी टीम 163 रनों पर ही सिमट गई। भारत ने ऑस्ट्रेलिया के सामने 76 रनों का लक्ष्य रखा जिसके जवाब में 9 विकेट से मेहमान टीम ने जीत हासिल की और सीरीज में वापसी की।

Also Read: WPL 2023: कल से शुरू होगा महिला क्रिकेट का नया दौर, क्रिकेट महाकुंभ से पहले जान ले पांचों टीमों का पूरा स्क्वाड

 

Himanshu Singh
Himanshu Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
Himanshu Singh is a content writer and journalist. He writes on multiple niches such as National, Politics and Sports.

Latest stories