बुधवार, जून 19, 2024
होमस्पोर्ट्सअस्ट्रेलिया के खिलाफ Ishan Kishan की धाकड़ पारी, तोड़ा कैप्टन कूल माही...

अस्ट्रेलिया के खिलाफ Ishan Kishan की धाकड़ पारी, तोड़ा कैप्टन कूल माही और ऋषभ पंत का ये रिकॉर्ड

Date:

Related stories

Kedar Jadhav ने की रिटायरमेंट की घोषणा, MS Dhoni के अंदाज में लिखा नोट

Kedar Jadhav: विकेटकीपर बल्लेबाज Dinesh Karthik के बाद भारतीय...

IND Vs Australia 2nd T20: भारत और अस्ट्रेलिया के बीच बीते दिन टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला गया। इस कड़े मुकाबले ने भारत ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए कंगारु टीम को 44 रनों से हरा दिया। यूं तो भारत की इस जीत के कई नायक रहें पर विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन की इस जीत में शानदार भूमिका देखने को मिली। उन्होंने अपनी अर्धशतकीय पारी की बदौलत ही कैप्टन कूल माही व रिऋभ पंत का एक रिकॉर्ड तोड़ डाला। टी20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में शानदार पारी खेलकर उन्होंने कुल 3 अर्धशतक अपने नाम कर लिए। इससे पहले महेन्द्र सिंह धोनी व ऋषभ पंत ने बतौर वीकेटकीपर बल्लेबाज 2 अर्धशतक जड़े थे। ईशान किशन ने तीसरा अर्धशतक बनाने के साथ ही विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल की बराबरी कर ली है।

ईशान किशन की धाकड़ बल्लेबाजी

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज ईशान किशन ने अस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी20 मुकाबले में शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। उन्होंने 32 गेंदों का सामना करते हुए 52 रन की जोरदार पारी खेली। अपनी इस अर्धशतकीय पारी के दौरान किशन ने 4 गगनचुंबी छक्के भी लगाए। वहीं अपनी 52 रन की तेज-तर्रार पारी के साथ ही ईशान किशन ने टी20 मुकाबले में कुल 3 अर्धशतक जमाते हुए कैप्टन कूल माही व ऋषभ पंत को पछाड़ दिया है।

टी20 मुकाबले में कैप्टन कूल माही ने 85 पारियों में 2 बार 50 या इससे ज्यादा रन बनाए है तो वहीं ऋषभ पंत ने 44 पारियों में यह कमाल किया है। अर्धशतक के मामले में अब विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल व ईशान किशन संयुक्त रुप से टॉप पर हैं।

भारतीय टीम की शानदार जीत

भारतीय क्रिकेट टीम ने अस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी20 मुकाबले में शानदार खेल का प्रदर्शन किया। टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 235 रन बनाए थे। इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी अस्ट्रेलिया की टीम 9 विकेट खोकर 191 रन ही बना सकी और भारत ने ये मुकाबला 44 रनों से जीत लिया है। भारत की ओर से इस मुकाबले में ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन और यशस्वी जायसवाल ने अर्धशतक ठोका। वहीं रिंकु सिंह ने अंतिम के ओवरो में 9 गेंदों पर 31 रनों की आतिशी परी खेली। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने 5 टी20 मैच की सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल कर ली है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories