Home ख़ास खबरें IND vs PAK Asia Cup 2023: एशिया कप के महामुकाबले में भारत...

IND vs PAK Asia Cup 2023: एशिया कप के महामुकाबले में भारत की धमाकेदार जीत, पाकिस्‍तान को 228 रनों के भारी अंतर से रौंदा

IND vs PAK Asia Cup 2023: एशिया कप के तहत भारत और पाकिस्‍तान के बीच सोमवार को रिजर्व डे पर खेले गए महामुकाबले में भारत ने धमाकेदार जीत दर्ज की और पाकिस्‍तान को 228 रनों के भारी अंतर से रौंद दिया। इस अहम मैच में भारत की ओर से कुलदीप यादव ने शानदार गेंदबाजी करते हुए पाक टीम के 5 विकेट झटके और भारत की शानदार जीत तय कर दी। पाकिस्‍तान की पूरी टीम 32 ओवर में 128 रन ही बना पाई।

0
IND vs PAK Asia Cup 2023 Live Updates
IND vs PAK Asia Cup 2023 Live Updates

IND vs PAK Asia Cup 2023: एशिया कप के तहत भारत और पाकिस्तान (एशिया कप 2023) के बीच सोमवार को रिजर्व डे पर महामुकाबला हुआ। इस अहम मैच में भारत ने पाकिस्‍तान पर ऐतिहासिक जीत दर्ज की। भारत ने एक तरह से पाकिस्‍तान की पूरी टीम को रौंद दिया और 228 रनों के भारी अंतर से हरा दिया। हालांकि, आज के इस मैच में बारिश ने फिर खलल पैदा किया लेकिन आखिरकार यह मैच पूरा हो गया। भारत की ओर से कुलदीप यादव ने शानदार गेंदबाजी की और कुल 5 विकेट लेकर पाकिस्‍तान टीम की कमर तोड़ दी। इससे पहले, मैच के बीच में बारिश होने पर दोनों देशों के क्रिकेट प्रेमी मायूस नजर आ रहे थे।

बता दें कि बीते कल रविवार को बारिश ने मैच में बाधा उत्पन्न किया था। ऐसे में आज रिजर्व डे पर फिर से मैच खेला गया। हालांकि कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेल शुरू होने से पहले बारिश लगातार हो रही थी, ऐसा लग रहा था कि आज भी यह मैच पूरा नहीं हो सकेगा। लेकिन आखिरकार मैच खेला गया और भारत ने धमाकेदार जीत दर्ज की।

भारत के सलामी जोड़ी ने कल की थी सधी शुरुआत

बता दें कि कल पाकिस्तान ने  एशिया कप 2023 के सुपर फोर टॉस जीतकर भारत को बैटिंग करने का न्योता दिया था। ऐसे में भारत की सलामी जोड़ी ने शानदार शुरुवात की थी। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने 49 गेंदों में 56 रनों की पारी खेली, तो वहीं भारत के युवा ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल ने 52 गेंदों में 58 रनों की पारी खेली। ऐसे में भारत ने कल 2 विकेट के नुकसान पर 24.1 ओवर में 147 रन बना लिए थे। उसके बाद आज सोमवार को रिजर्व डे पर भारतीय टीम ने यहां से फिर मैच की पारी को आगे बढ़ाया। और भारतीय टीम ने पाकिस्‍तान को जीत के लिए आज सोमवार को 357 रनों का टारगेट दिया था।

Saurabh Mall

भारत ने पाकिस्तान को एशिया कप के इस महामुकाबले में 228 रनों के भारी अंतर से हरा दिया है। इस मैच में भारत की ओर से कुलदीप यादव ने शानदार गेंदबाजी करते हुए भारत की जीत तय कर दी।

Saurabh Mall

बता दें कि पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम के दो प्‍लेयर हारिस रऊफ और नसीम शाह चोट के कारण बैटिंग के लिए मैदान पर नहीं उतर सके। इस तरह पाकिस्‍तान टीम 32 ओवर में 128 रन ही बना पाई। और यह अहम मुकाबला भारत के हाथों हार गई।

Saurabh Mall

भारत की ओर से कुलदीप यादव ने शानदार गेंदबाजी की और कुल 5 विकेट झटके हैं।

Saurabh Mall

भारत ने पाकिस्तान को इस मैच में हरा दिया है। पाकिस्तान को जीत के लिए 357 रनों का लक्ष्‍य मिला था। पाक टीम टारगेट का पीछा करते हुए 32 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 128 रन ही बना पाई।

Saurabh Mall

पाकिस्तान ने 30 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 119 रन बनाए हैं। पाक टीम के हाथ से अब मैच निकलती नजर आ रही है।

Exit mobile version