सोमवार, मई 20, 2024
होमस्पोर्ट्सIND vs PAK Asia Cup 2023: टीम इंडिया ने किया प्लेइंग 11...

IND vs PAK Asia Cup 2023: टीम इंडिया ने किया प्लेइंग 11 का एलान , इन खिलाड़ियों को मिली अंतिम एकादश में जगह

Date:

Related stories

IND vs PAK Asia Cup 2023: भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप का मैच आज कैंडी के पल्लेकेले स्टेडियम में खेला जाना है। आपको बता दें कि भारतीय टीम ने मैच से ठीक पहले अब अपने प्लेयिंग 11 टीम का एलान कर दिया है।

इंडियन टीम ने प्लेइंग 11 का किया एलान

भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मुकाबले से ठीक पहले भारतीय टीम ने अपने प्लेइंग 11 का एलान कर दिया है। आपको बता दें कि भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मुकाबले के लिए हार्दिक और ईशान को टीम में जगह दी गयी है। आपको बता दें कि ने हाल में ही हार्दिक और ईशान ने इंडिया वेस्टइंडीज सीरीज में कमाल का प्रदर्शन किया था। एशिया कप 2023 के इस अहम् मुकाबले में दोनों ही टीमों के बीच वर्चस्व की जंग देखने को मिलेगी। आपको बता दें कि एशिया कप 2022 में पाकिस्तानी टीम ने भारत को 5 विकेट से शिकस्त दी थी। अब भारतीय टीम की पूरी कोशिश रहेगी कि वह 2022 में मिले इस हार का बदला ले।

इंडिया प्लेइंग 11 टीम
रोहित शर्मा (कप्तान), गिल , कोहली , हार्दिक पंड्या , ईशान किशन (विकेटकीपर), जडेजा , कुलदीप यादव , सिराज, शार्दुल ठाकुर ,श्रेयस अय्यर , मोहम्मद सिराज और बुमराह

भारतीय टीम ने जीता टॉस

आपको बता दें कि भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मुकाबले में भारतीय टीम ने टॉस जीता है। भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। अब ऐसे में देखना होगा कि कौन सी टीम आज एशिया कप के इस अहम् मुकाबले में बाजी मारती है।

7 बार चैंपियन रह चुकी है भारतीय टीम

आपको बता दें कि 1984 में शुरू हुए एशिया कप में अबतक भारतीय टीम ने कुल 7 वीं बार ट्राफी पर कब्जा जमाया है। भारत ने आखिरी बार साल 2018 में यूएई में खेले गए एशिया कप मुकाबले में बांग्लादेश को शिकस्त देकर 7 वीं बार एशिया कप का खिताब हासिल किया था। आपको बता दें कि साल 2022में खेले गए एशिया कप में हालांकि भारतीय टीम को पाकिस्तान के हाथो शिकस्त का सामना करना पड़ा था और टीम ग्रुप दौर से ही बाहर हो गयी थी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Ashish Raj
Ashish Rajhttp://www.dnpindiahindi.in
आशीष बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया से M.A में पत्रकारिता की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल आशीष DNP India में बतौर स्पोर्ट्स राइटर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories