रविवार, मई 5, 2024
होमस्पोर्ट्सIND vs PAK: पाकिस्तान पर शानदार जीत का रोहित शर्मा ने इन्हें...

IND vs PAK: पाकिस्तान पर शानदार जीत का रोहित शर्मा ने इन्हें दिया क्रेडिट, कहा- इनके लिए तालियां तो बनती हैं

Date:

Related stories

Viral Video: चुनावी प्रचार के दौरान गुस्से से लाल हुए डिप्टी सीएम! समर्थक को जड़ा जोरदार तमाचा; देखें वीडियो

Viral Video: देश के विभिन्न हिस्सों में लोकसभा चुनाव को लेकर प्रचार-प्रसार जारी है। इस क्रम में सभी पार्टियों के नेता लगातार रोडशो कर रहे हैं और साथ ही जनसभा को भी संबोधित करने का काम कर रहे हैं।

IPL 2024: IPL में कितनी बार MS Dhoni हुए डक आउट?

IPL 2024: चेन्नई सुपर किंग्स के लिए IPL 2024...

CBSE Board Result 2024: बोर्ड परीक्षा परिणाम से पहले सामने आए ये बड़े अपडेट, जानें डिटेल

CBSE Board Result 2024: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा वर्ष 2024 में संपन्न हुए बोर्ड परीक्षा परिणाम को लेकर बड़ी अपडेट सामने आई है।

IND vs PAK: 30 अगस्त से एशिया कप 2023 की शुरुआत हुई थी। इस टूर्नामेंट का पहला मुकाबला पाकिस्तान और नेपाल के बीच में खेला गया था। वही 10 सितंबर को टूर्नामेंट का 9वां मुकाबला भारत और पाकिस्तान के बीच में देखने को मिला था। दरअसल 10 सितंबर को श्रीलंका में बारिश के कारण ये मुकाबला पोस्टपोन हो गया था जिसकी वजह से 11 सितंबर को ये मुकाबला खेला गया। इस मुकाबले में भारतीय टीम ने दमदार जीत हासिल की। पाकिस्तानी टीम के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। ‌

विराट कोहली और केएल राहुल ने जड़ा शतक

मैदान पर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने 50 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 356 रन बनाए थे। इस मुकाबले में टॉप ऑर्डर ने कमाल की बल्लेबाजी की। ओपनिंग जोड़ी रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने सभी को अपनी दमदार बल्लेबाजी से प्रभावित किया। इस दौरान कप्तान ने 49 गेंदों पर 56 रन बनाए। वही गिल ने 52 गेंद पर 58 रनों की पारी खेली। साथ ही विराट कोहली ने 94 गेंद पर 122 रनों की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। केएल राहुल ने भी इस मुकाबले में शतक जड़ा। उन्होंने 106 गेंद पर 111 रनों की पारी खेली। इस तरह भारतीय टीम पाकिस्तान के खिलाफ 356 रनों का टारगेट जोड़ने में कामयाब रही।

मुकाबले के लिए रोहित शर्मा ने इन्हें दिया क्रेडिट

पाकिस्तानी टीम की बात की जाए तो, पाकिस्तान टीम लक्ष्य का पीछा करते हुए 32 ओवरों में 128 रनों पर ही सिमट गई। इस तरह भारतीय टीम को इस मुकाबले में 228 रनों से शानदार जीत मिली। ऐसे में पाकिस्तानी टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान कहा कि, यह हमारे लिए एक बड़ी बात है और मैं इससे काफी खुश हूं। हमें ज्यादा गेम टाइम नहीं मिला था लेकिन आज जिस तरह से ग्राउंड स्टाफ ने काम किया और मुकाबले को शुरू करवाया वह काबिले तारीफ है। हम सब की तरफ से उनके लिए ढेर सारी तालियां तो बनती है और हम उनका शुक्रिया अदा भी करना चाहते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories