रविवार, जुलाई 14, 2024
होमस्पोर्ट्सIND vs SA ICC T20 World Cup 2024 Final: टीम इंडिया की...

IND vs SA ICC T20 World Cup 2024 Final: टीम इंडिया की जीत के बाद रोहित शर्मा ने बाराबाडोस में गाड़ दिया तिरंगा

Date:

Related stories

IND vs SA ICC T20 World Cup 2024 Final: हार्दिक या बुमराह! रोमाचंक जीत में किस खिलाड़ी ने निभाई अहम भूमिका; यहां जानें

IND vs SA ICC T20 World Cup 2024 Final: भारतीय क्रिकेट टीम ने आज बाराबाडोस में खेले गए टी20 विश्व कप फाइनल मुकाबले में साउथ अफ्रीका को 7 रनों से हरा दिया है।

IND vs SA ICC T20 World Cup 2024 Final: टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन करते हुए साउथ अफ्रीका के साथ हुए रोमांचक मुकाबले में अफ्रीका को 7 रनों से हराकर आईसीसी टी20 ट्राफी अपने नाम कर ली है।

भारत ने साउथ अफ्रीका से छीनी जीत

बैटिंग पिच 177 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीकी टीम की शुरुआत उम्मीद के मुताबिक नहीं रही। उसे हेंड्रिक्स के रूप में पहला झटका लगा, जिसे जसप्रीत बुमराह ने अपने अंदाज में 4 रन पर बोल्ड किया। इसके बाद कप्तान एडेन मार्करम को अर्शदीप सिंह ने पंत के हाथों 4 रनों के निजी स्कोर पर लपकवाया। हालांकि, यहां से स्टब्स ने 21 गेंदों में 31 रन की पारी खेलकर टीम को 70 रनों तक पहुंचा दिया। इसके बाद हैनरी क्लासेन ने एक समय तो भारत के हाथ से जीत छीन ली थी जब उसने अक्षर पटेल के एक ओवर में 24 रन बना दिए हालांकि अगले की गेंद में हार्दिक पांड्या ने हैनरी क्लासेन को पवेलियन भेज दिया।

भारत ने साउथ अफ्रीका से छीनी जीत

बैटिंग पिच 177 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीकी टीम की शुरुआत उम्मीद के मुताबिक नहीं रही। उसे हेंड्रिक्स के रूप में पहला झटका लगा, जिसे जसप्रीत बुमराह ने अपने अंदाज में 4 रन पर बोल्ड किया। इसके बाद कप्तान एडेन मार्करम को अर्शदीप सिंह ने पंत के हाथों 4 रनों के निजी स्कोर पर लपकवाया। हालांकि, यहां से स्टब्स ने 21 गेंदों में 31 रन की पारी खेलकर टीम को 70 रनों तक पहुंचा दिया। इसके बाद हैनरी क्लासेन ने एक समय तो भारत के हाथ से जीत छीन ली थी जब उसने अक्षर पटेल के एक ओवर में 24 रन बना दिए हालांकि अगले की गेंद में हार्दिक पांड्या ने हैनरी क्लासेन को पवेलियन भेज दिया। एक समय तो ऐसा लग रहा था कि साउथ अफ्रीका ने आसानी से मैच जीत जाएगी लेकिन भारतीय गेंजबाजों ने कमाल दिखाते हुए पासी पलट दिया और जीत अपने नाम कर ली।

Latest stories