रविवार, जुलाई 14, 2024
होमस्पोर्ट्सIND vs SA ICC T20 World Cup 2024 Final: भारत को हराकर...

IND vs SA ICC T20 World Cup 2024 Final: भारत को हराकर क्या चोकर्स का दाग धो पाएगा दक्षिण अफ्रीका? जानें लोगों की प्रतिक्रियाएं

Date:

Related stories

IND vs SA ICC T20 World Cup 2024 Final: हार्दिक या बुमराह! रोमाचंक जीत में किस खिलाड़ी ने निभाई अहम भूमिका; यहां जानें

IND vs SA ICC T20 World Cup 2024 Final: भारतीय क्रिकेट टीम ने आज बाराबाडोस में खेले गए टी20 विश्व कप फाइनल मुकाबले में साउथ अफ्रीका को 7 रनों से हरा दिया है।

IND vs SA ICC T20 World Cup 2024 Final: आज का दिन क्रिकेट प्रेमियों के लिए बेहद खास दिन है क्योंकि आज T20 World Cup Final 2024 का मैच है। ये मैच भारतीय समय अनुसार रात 8 बजे से शुरु हो जाएगा। इस बार T20 World Cup Final में भारत का मुकाबला साउथ अफ्रीका से है। जहां एक तरफ भारतीय टीम ने इंग्लैंड को हराकर जगह बनाई है। वहीं, अफ़गानिस्तान को हराने के बाद दक्षिण अफ्रीका फाइनल में पहुंचा है।

ऐसे में दोनों देशों के साथ पूरी दुनिया की नजर इस मैच पर है। दक्षिण अफ्रीका के लिए ये मैच इसलिए खास हो जाता है क्योंकि टीम के दिग्गज खिलाड़ी डेल स्टेन के 41वें जन्मदिन पर टी20 विश्व कप 2024 के फाइनल में साउथ अफ्रीका ने जगह बनाई है। 1992 से आठ प्रयासों के बाद उन्होंने पहली बार ICC इवेंट के फ़ाइनल में स्थान पाया है। इस स्थिति में आज दक्षिण अफ्रीका के पास अपनी तमाम हार को जीत में बदलने का मौका है।

क्या आज मिट जाएगा साउथ अफ्रीका का चोकर्स दाग

साउथ अफ्रीका की पहचान क्रिकेट की दुनिया में एक चोकर्स की है। ये टीम बड़े मैचों में हमेशा हार जाती है। साउथ अफ्रीका की टीम को चोकर्स नाम 1999 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में मिली हार के बाद मिल था।साउथ अफ्रीका पिछले आठ खेलों में से खुद को जोखिम भरे हालात से निकाल चुकी है। T20 World Cup की शुरुआत में श्रीलंका को हराने के बाद दक्षिण अफ्रीका ने बांग्लादेश, नेपाल और नीदरलैंड के खिलाफ़ काफी संघर्ष किया है। साउथ अफ्रीका यहां तक काफी मुसीबतों का सामना करके पहुंचा है, यही वजह है कि, इंटरनेट पर मैच से पहले चोकर्स बनाम चोकर्स ट्रेंड कर रहा है। चलिए आपको विभिन्न एक्स अकाउंट पर किस तरह से साउथ अफ्रीका को लेकर लोग प्रतिक्रिया दे रहे हैं, दिखाते हैं..

सोशल मीडिया पर चोकर्स को लेकर क्या बोल रहे लोग?

ये मैच भारत और साउथ अफ्रीका दोनों के लिए बेहद अहम रहने वाला है। ऐसे में किसको जीत मिलती है? इसका फैसला चंद घंटों में हो जाएगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories