रविवार, मई 5, 2024
होमस्पोर्ट्सIND vs SL : श्रीलंका के खिलाफ श्रेयस ने जड़ा वर्ल्ड कप...

IND vs SL : श्रीलंका के खिलाफ श्रेयस ने जड़ा वर्ल्ड कप का सबसे लम्बा छक्का , देखें तूफानी वीडियो

Date:

Related stories

IND vs SL ICC ODI World Cup 2023 : ओडीआई वर्ल्ड कप 2023 का 33 वाँ मुक़ाबला आज भारत और श्रीलंका के बीच खेल जा रहा है। ये मुक़ाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मुक़ाबले में श्रेयस का बल्ला जमकर बोला। इतना ही नहीं उन्होंने अपनी तूफ़ानी पारी में वर्ल्ड कप का सबसे लंबा छक्का भी लगाया।

श्रीलंका के ख़िलाफ़ नंबर चार पर बल्लेबाज़ी करने आए श्रेयस ने श्रीलंका के गेंदबाज़ों को धो डाला। वह शुरुआत में धैर्य से खेले लेकिन फिर उन्होंने आक्रामक पारी खेली। श्रेयस ने 56 गेंदों में 82 रनों की पारी खेली। उनकी इस तूफ़ानी पारी में 3 चौके और 6 छक्के शामिल थे। उनकी इस पारी में उन्होंने एक ज़बरदस्त उपलब्धि हासिल की। उन्होंने श्रीलंका के ख़िलाफ़ वर्ल्ड कप 2023 का सबसे ऊँचा छक्का लगाया। 36 वें ओवर में उन्होंने कासुन राजिथा की गेंद पर 106 मीटर का छक्का मारा।

मैक्सवेल को पछाड़ा

श्रीलंका के ख़िलाफ़ वर्ल्ड कप 2023 का सबसे ऊँचा छक्का लगाते हुए श्रेयस ने ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज़ ग्लेन मैक्सवेल को पछाड़ दिया है। मैक्सवेल ने नीदरलैंड के ख़िलाफ़ 104 मीटर का छक्का लगाया था। वहीं अब श्रेयस उनकी पीछे छोड़ते हुए दो कदम आगे निकल गए हैं।

भारत बनाम श्रीलंका

पहले बल्लेबाज़ी करते हुए भारत ने 50 ओवर में 8 विकेट के नुक़सान पर 357 रन बनाए। दूसरी ही गेंद पर पहला झटका रोहित शर्मा के रूप में भारत के बल्लेबाज़ों ने ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ की।शुभमन गिल, विराट कोहली ने तूफ़ानी पारी खेली। गिल ने 92 तो कोहली ने 88 रन बनाए। साथ ही श्रेयस ने 82, केएल राहुल ने 21, सूर्यकुमार यादव ने 12 और रवींद्र जडेजा ने 35 रन जोड़े। श्रीलंका की ओर से सबसे सफल गेंदबाज़ दिलशान मधुशंका रहे। उन्होंने 10 ओवर में 80 रन देकर 5 विकेट चटकाए।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories