सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमस्पोर्ट्सInd vs SA 2nd Test: साउथ अफ्रीका के खिलाफ मो. सिराज का...

Ind vs SA 2nd Test: साउथ अफ्रीका के खिलाफ मो. सिराज का ‘सिक्सर’! बल्लेबाजों ने टेक दिए घुटने; देखें स्कोर कार्ड

Date:

Related stories

Ind vs SA 2nd Test: भारतीय क्रिकेट टीम साउथ अफ्रीका के दौरे पर है जहां आज केपटाउन के न्यूलैंड्स स्टेडियम में दोनों देशों के बीच दूसरा टेस्ट क्रिकेट मैच खेला जा रहा हैं। इस टेस्ट मैच का पहला सेशन पूरी तरह से भारतीय गेंदबाजों के नाम रहा और मोहम्मद सिराज के साथ भारतीय तेज गेंदबाज बुमराह और मुकेश कुमार की शानदार गेंदबाजी के आगे अफ्रीकी बल्लेबाज घुटना टेकते नजर आए। मो. सिराज ने इस दौरान 9 ओवर में 15 रन देकर 6 विकेट (सिक्सर) अपने नाम कर लिए तो वहीं बुमराह और मुकेश कुमार को 2-2 विकेट मिले। खबर लिखे जाने तक अफ्रीका की पारी 23.2 ओवर में ही 55 रन पर सिमट चुकी है जो कि भारत के खिलाफ अफ्रीकन टीम का सबसे कम स्कोर है।

मो. सिराज का सिक्सर

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच आज टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला शुरू हो चुका है। इस दौरान अफ्रीकन टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। हालाकि उनका फैसला बेहद निराशजनक रहा और टीम भारतीय गेंदबाजों के आगे घुटने टेकते नजर आई। भारतीय टीम की आर से तेज गेंदबाज मो. सिराज ने सिक्सर लगाते हुए साउथ अफ्रीका को बैकफुट पर ढ़केल दिया। सिराज ने सधी हुई गेंदबाजी करते हुए 9 ओवर में 15 रन देकर 6 विकेट अपने नाम किए। इस दौरान उन्होंने ऐडन मार्करम, डीन एल्गर, डेविड बेडिंघम, काइल वेरियन, टोनी डी जॉर्जी और मार्को यानसन जैसे बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई। वहीं जसप्रीत बुमराह और मुकेश कुमार को क्रमशः 2-2 विकेट मिल सके।

55 रन पर सिमटी साउथ अफ्रीका

भारत के खिलाफ खेले गए दूसरे टेस्ट मुकाबले में अफ्रीका की टीम 55 रन पर ही सिमट गई। इस दौरान बस दो बल्लेबाज ही दहाई का आंकड़ा छू सके। बता दें कि अफ्रीका की टीम भारत के खिलाफ तीसरी बार 100 रनों के अंदर ऑल आउट हो सकी। इससे पहले अफ्रीका 2015 में नागपुर के मैदान पर 79 रन ही बना सकी थी तो वहीं 2006 में टीम अफ्रीका की धरती पर ही 84 रन के स्कोर पर आउट हो गई थी।

भारत को लगा पहला झटका

भारतीय बल्लेबाजों ने दूसरे टेस्ट के पहले दिन सधी हुई शुरुआत की लेकिन टीम को शुरू में ही पहला झटका लग गया। टीम के सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल खाता खोले बिना ही रबाडा का शिकार बन गए। खबर लिखे जाे तक भारतीय टीम ने 5 ओवर में 1 विकेट खोकर 35 रन बना लिए हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories