शनिवार, मई 4, 2024
होमस्पोर्ट्सIndian Masters T10: पूर्व खिलाड़ी जमकर लगाएंगे चौके-छक्के, जून में खेली जाएगी...

Indian Masters T10: पूर्व खिलाड़ी जमकर लगाएंगे चौके-छक्के, जून में खेली जाएगी नई लीग

Date:

Related stories

Indian Masters T10: क्रिकेट का रोमांच दिन प्रति दिन बढ़ता जा रहा है। हमें हर साल कोई ने कोई नई लीग देखने को मिलती है। इस बीच सोमवार को टी टेन ग्लोबल स्पोर्ट्स ने एक नई क्रिकेट टूर्नामेंट (Indian Masters T10) की घोषणा की है। आप को बता दें कि, इस नए लीग को जून 2023 महीने में खेला जाएगा और इसमें इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले चुके खिलाड़ियों के लिए आयोजन किया गया है।

6 टीमों के बीच कुल 19 मैच खेले जाएंगे

इंडियन मास्टर्स टी10 लीग की शुरुआत 14 जून से होगा और इस लीग का फाइनल मुकाबला 28 जून को खेला जाएगा। वहीं, टी10 लीग में 10 ओवरों का मैच खेला जाएगा। इस लीग में कुल 6 टीमें हिस्सा होंगी जिनके बीच 19 मैच खेले जाएंगे। अभी हाल ही में हुए अबू धाबी टी10 लीग के बाद भारत में खेली जानी वाली इस लीग में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले चुके खिलाड़ी इस में भाग ले सकते हैं। लेकिन इस में सबसे खास बात यह है कि इंडियन मास्टर्स टी10 लीग में कुल 90 खिलाड़ी की शामिल हो सकते हैं।

Also Read: SA vs WI 3rd T20: आखिरी मैच में West Indies ने South Africa को 7 रनों से हराया, सीरीज किया अपने नाम

पूर्व खिलाड़ी मोहम्मद कैफ ने क्या कहा

भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी मोहम्मद कैफ ने इस लीग के बारे में प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि, “”मैंने अबू धाबी टी10 लीग में कमेंट्री की है और हमेशा इसमें खेलना चाहता था क्योंकि यह इतना रोमांचक फॉर्मेट है। आखिरकार मुझे मौका मिला है और मैं इसके लिए मैदान पर कदम रखने का इंतजार नहीं कर सकता।क्योंकि, यह इतना तेज़-तर्रार फॉर्मेट है यह टैलेंट और पावर का खेल बन जाता है, न कि फिटनेस का जो विशेष रूप से हमारे जैसे पूर्व क्रिकेटरों के अनुकूल है। प्रत्येक खिलाड़ी का नजरिया भी पहली गेंद से ही आक्रमक बल्लेबाजी करना होता है, इसलिए उम्मीद करें पूरे टूर्नामेंट में बहुत सारे छक्के, विकेट और शानदार कैच, जो प्रशंसकों को और भी पसंद आएगा।।”

यह खिलाड़ी बन सकते हैं लीग का हिस्सा

द इंडियन मास्टर्स टी10 टूर्नामेंट के आगामी पहले सीजन में सुरेश रैना, रॉबिन उथप्पा, मुरली विजय, हरभजन सिंह, यूसुफ पठान, इरफान पठान, प्रज्ञान ओझा और मोहम्मद कैफ सहित कई शानदार भारतीय क्रिकेट सितारे शामिल होंगे। साथ ही कुछ अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी भी शामिल होंगे। जिसमें कीरोन पोलार्ड, ड्वेन ब्रावो, जैक कैलिस, इयोन मोर्गन, क्रिस गेल, ब्रेट ली, आदि जो प्रतियोगिता में भाग लेंगे।

Also Read: Hardik Pandya पर विवादित बयान देने के बाद Abdul Razzaq ने Kapil Dev पर किया ये Comment, जानें पूरा मामला

Himanshu Singh
Himanshu Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
Himanshu Singh is a content writer and journalist. He writes on multiple niches such as National, Politics and Sports.

Latest stories