IPL 2023

IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) की शुरुआत 31 मार्च 2023 से होनी है। जिसके लिए सभी टीमें अपनी तैयारी शुरू कर दी है। लेकिन इस बीच रॉयल चैलेंजर बैंगलोर (RCB) टीम को बड़ा झटका लगा है और लीग के शुरू होने से पहले ही बेहतरीन खिलाड़ी विल जैक्स (Will Jacks) टीम से चोट के चलते बाहर हो गए हैं। लेकिन आरसीबी टीम के लिए अच्छी बात यह रही कि टीम ने न्यूजीलैंड के ताबड़तोड़ खिलाड़ी माइकल ब्रेसवेल (Micheal Bracewell)) को अपनी टीम में शामिल किया है।

माइकल ब्रेसवेल को किया गया शामिल

आरसीबी ने आईपीएल ऑक्शन में विल जैक्स को 3.2 करोड़ रुपए में खरीदा था। लेकिन वह चोट के चलते टीम से बाहर हो गए हैं। हालांकि, ऑक्शन में अनसोल्ड हुए कीवी टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी माइकल ब्रेसवेल को जैक्स की जगह आरसीबी ने अपनी टीम में शामिल कर लिया है। इस बात कि जानकारी आरसीबी ने अपने ट्विटर हैंडल के जरिए दी है। आरसीबी ट्वीट करते हुए लिखा कि, ‘न्यूजीलैंड के माइकल ब्रेसवेल IPL 2023 में विल जैक्स की जगह लेंगे। 32 वर्षीय ऑलराउंडर भारत में टी20I सीरीज के दौरान कीवी टीम के लिए शीर्ष विकेट लेने वाले गेंदबाज थे और एकदिवसीय मैच में 140 रन बनाए।’

Also Read: Tim Paine ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट से किया सन्यास का एलान, इन वजहों से विवादों में रहे थे टिम पेन

भारत के खिलाफ खेली थी तूफानी पारी

अभी हाल ही में हुए भारत और न्यूजीलैंड वनडे सीरीज के पहले मैच में माइकल ब्रेसवेल ने अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की झलक दिखाई थी और उन्होंने मात्र 78 गेंदों में 140 रनों की बेहतरीन पारी खेली थी। हालांकि, यह पारी कीवी टीम को जीत नहीं दिला सकी थी लेकिन माइकल ब्रेसवेल द्वारा खेली गई यह पारी इंटरनेशनल मैचों में सबसे शानदार पारियों में से एक है।

Himanshu Singh is a content writer and journalist. He writes on multiple niches such as National, Politics and Sports.