रविवार, अप्रैल 28, 2024
होमस्पोर्ट्सIPL 2023: कोरोना के बढ़ते मामले देख BCCI का बड़ा फैसला, कहा-...

IPL 2023: कोरोना के बढ़ते मामले देख BCCI का बड़ा फैसला, कहा- ‘COVID गाइडलाइंस की करेंगे पालना’

Date:

Related stories

IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) की शुरुआत 31 मार्च से होनी है जिसके लिए सभी तैयारियां पूरी हो गई हैं। लेकिन लीग के शुरू होने से पहले ही कोरोना भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) को बड़ा झटका लग सकता है क्योकि, लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामले कहीं न कहीं इस लीग का मजा खराब कर सकता है। वहीं, आईपीएल का पहला मैच 4 बार की चैंपियन टीम चेन्नई सुपर किंग्स और गत चैंपियन गुजरात टाइटन्स के बीच नरेंद्र मोदी स्टेडियम पर खेला जाएगा। लेकिन अब BCCI भारत सरकार द्वारा जारी नए गाइडलाइंस का पालन करेगी और चाहेगी कि आईपीएल में कोरोना का प्रकोप न फैले।

BCCI करेगी सरकार की गाइडलाइंस फॉलो

आईपीएल से पहले BCCI ने जारी नई गाइडलाइंस में बताया कि, “ऐसे में कोई डर नहीं है हम केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के साथ-साथ राज्य सरकारों द्वारा निर्धारित प्रोटोकॉल का पालन करेंगे। पूरे भारत में मास्क अभी भी अनिवार्य हैं भले ही लोग इसका पालन नहीं कर रहे हैं, लेकिन हां खिलाड़ियों, सपोर्ट स्टाफ, फ्रेंचाइजी स्टाफ और ग्राउंड स्टाफ सभी को स्वास्थ्य और सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करने की सलाह दी गई है। वहीं, साल 2018 के बाद से आईपीएल में ओपनिंग सेरेमनी और होम ग्राउंड और अवे ग्राउंड पर मैच खेला जाएगा।

Also Read: Cricket Viral Video: जब 24 की उम्र में ही दिखा था Virat Kohli का रौद्र रूप, 86 गेंदों में जड़ दिए थे 133 रन

इस बार नहीं होगा बायो बबल

इस सीजन में, हालांकि, महामारी के बाद से तीन साल के लिए पहले अनिवार्य रूप से बायो-बबल नहीं होंगे। इसके बजाय, आईपीएल ने कहा है कि वह “सावधान” रहना चाहता है और COVID-19- पॉजिटिव खिलाड़ियों को किसी भी प्रशिक्षण या मैचों में तब तक भाग लेने की अनुमति नहीं दी जाएगी जब तक कि उनका COVID परीक्षण नेगेटिव न हो जाए। जल्द से जल्द अनिवार्य नेगेटिव परीक्षण ठीक होने के पांचवें दिन से हो सकता है। वहीं, आईपीएल में एक मेडिकल ऑफिसर ने बताया कि, “जबकि भारत में कोविड-19 मामलों की संख्या में कमी आई है, फिर भी हमें उभरते हुए तनावों से सावधान रहना होगा जो नियमित अंतराल पर चिंता का विषय बन रहे हैं।”

Also Read: ICC ODI Ranking: Virat Kohli ने मारी ODI रैंकिंग में उछाल, इस साल जड़ चुके हैं 2 शतक

Himanshu Singh
Himanshu Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
Himanshu Singh is a content writer and journalist. He writes on multiple niches such as National, Politics and Sports.

Latest stories