सोमवार, मई 20, 2024
होमख़ास खबरेंIPL 2024, CSK vs PBKS: Shikhar Dhawan खेल सकतें हैं आज का...

IPL 2024, CSK vs PBKS: Shikhar Dhawan खेल सकतें हैं आज का मैच, टॉप-2 में जा सकती है चेन्नई; जानें पिच रिपोर्ट, आँकड़े और ड्रिम-11 की संभावित टीमें

Date:

Related stories

IPL 2024: क्या CSK की तरफ से खेलना चाहतें हैं Dinesh Karthik? Ruturaj से खुलेआम कह दी ऐसी बात

IPL 2024: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरू के विकेटकीपर बल्लेबाज Dinesh...

IPL 2024, CSK vs PBKS: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) में आज चेन्नई और पंजाब के बीच लीग का 49वां मैच खेला जाएगा। इंजरी के कारण 4 मैच मिस करने के बाद पंजाब किंग्स के कप्तान शिखर धवन की वापसी आज के मैच में हो सकती है। आपको बता दें, प्वाइंट्स टेबल में CSK की टीम चौथे स्थान पर है, तो वहीं PBKS आठवें स्थान पर मौजूद है। आज का मैच जीतने के बाद CSK की टीम टॉप-2 में एंट्री कर सकती है।

PBKS ने पिछले मैच में किया था सबसे बड़ा रन चेज

शिखर धवन की अनुपस्थिति में टीम की कमान संभाल रहे सैम करन की अगुवाई में पंजाब किंग्स ने अपने पिछले मैच में टी20 के इतिहास का सबसे बड़ा रन चेज किया था। फॉर्म में चल रहे कोलकाता को हराने के बाद पंजाब के हौसले बुलंद हैं और आज उनकी नज़र CSK से मैच जीतने पर होगी। क्योंकि मैच हारने के बाद PBKS के प्लेऑफ में क्वालिफाई करने की राह मुश्किल हो जाएगी।

लेकिन पहले से टॉप-4 में शामिल CSK को उनके घर में हराना PBKS के लिए आसान नहीं होगा। चेन्नई ने अपने पिछले मैच में तुषार देशपांडे के शानदार गेंदबाजी के बदौलत हैदराबाद जैसी धाकड़ टीम को घुटने पर ला दिया था।

CSK vs PBKS की पिच रिपोर्ट

इस साल चेन्नई के एमए चिदंबरम की पिच कुछ अलग व्यवहार करती दिख रही है। इस सीजन में बॉलिंग की पिच पर काफी रन बरस रहे हैं। और, इसीलिए आज के मैच में भी एक हाईस्कोरिंग टारगेट बनने की उम्मीद है। हालांकि पिछले मैच में CSK की टीम 212 रन बनाने के बाद SRH को 138 रन पर हीं ढेर कर दिया था।

CSK vs PBKS हेड टू हेड रिपोर्ट

CSK vs PBKS के बीच अबतक हेड टू हेड में चेन्नई की बढत रही है, लेकिन पिछले 5 मैचों में 4 में PBKS ने अपना दबदबा बनाया है।

कुल मैच28
CSK जीती15
PBKS जीती13

CSK की संभावित प्लेयिंग 11

रुतुराज गायकवाड़, अजिंक्य रहाणे, डेरिल मिशेल, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी, मोइन अली, दीपक चाहर, तुषार देशपांडे, मथीशा पथिराना, मुस्तफिजुर रहमान।

PBKS की संभावित प्लेयिंग 11

प्रभसिमरन सिंह/शिखर धवन, जॉनी बेयरस्टो, रिले रोसौव, शशांक सिंह, सैम कुरेन, जितेश शर्मा, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बराड़, हर्षल पटेल, कैगिसो रबाडा, अर्शदीप सिंह।

ड्रीम11 टीम की फेंटेसी टीम

यहां ड्रीम-11 के लिए दाे फेंटेसी टीमें दी गईं हैं। इसके आधार पर आप आज के मैच के लिए विचार कर सकते हैं:

ड्रीम11 के लिए टीम 1

भूमिकाएँखिलाड़ी
विकेटकीपरजॉनी बेयरस्टो
बल्लेबाज़रुतुराज गायकवाड़, शिवम दुबे, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा
ऑलराउंडरसैम करन, रवींद्र जडेजा
गेंदबाजमथीशा पथिराना, मुस्तफिजुर रहमान, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह
कप्तानरुतुराज गायकवाड़
उप-कप्तानजॉनी बेयरस्टो
Dream11

ड्रीम11 के लिए टीम 2

भूमिकाएँखिलाड़ी
विकेटकीपरजॉनी बेयरस्टो
बल्लेबाज़रुतुराज गायकवाड़, शिवम दुबे, अजिंक्य रहाणे, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा
ऑलराउंडरसैम करन, रवींद्र जडेजा
गेंदबाजमुस्तफिजुर रहमान, हर्षल पटेल, तुषार देशपांडे
कप्तानशशांक सिंह
उप-कप्तानरवींद्र जडेजा
CSK vs PBKS Dream 11
CSK vs PBKS Dream 11

यहां दी गईं टीमें अनुमान के आधार पर बनाए गए हैं, कृपया अपनी तरफ से इसे जाँच लें। आपको बता दें, चेन्नई सुपर किंग्स और पंजाब किंग्स के बीच मैच आज शाम 7.30 बजे चेन्नई के एम.ए. चिदम्बरम क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। इसे आप जियो सिनेमा ऐप या टीवी चैनल स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर भी देख सकते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories