गुरूवार, मई 2, 2024
होमस्पोर्ट्सIPL 2024, DC vs SRH: आज दिल्ली में काँटे की टक्कर, जानें...

IPL 2024, DC vs SRH: आज दिल्ली में काँटे की टक्कर, जानें पिच रिपोर्ट, आँकड़े और ड्रिम-11 की संभावित टीमें

Date:

Related stories

IPL 2024, DC vs SRH: आज दिल्ली के अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम में आईपीएल 2024 का 35वां मुक़ाबला दिल्ली और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जाएगा। यह दिल्ली का इस सीजन में अपना पहला घरेलू मैच होगा, जो दिल्ली में है। इससे पहले दिल्ली के घरेलू मुक़ाबले विशाखापत्तनम के विजाग स्टेडियम में खेले गए हैं। दिल्ली 7 मैचों में 3 जीतकर छठे पोजीशन पर है वहीं हैदराबाद टॉप-4 में है। इसलिए आज दोनों में पॉइंट्स टेबल में आगे जाने के लिए काँटे की टक्कर देखने को मिल सकती है।

हैदरबाद के लिए टॉप-2 में जाने का मौका

सनराइसर्स हैदराबाद की बैटिंग लाइनअप इस साल बहुत अच्छी रही है और टीम ने सीजन में खूब रनों की बरसात की है। टीम के टॉप स्कोरर हेनरिक क्लासेन है जिन्होंने अबतक 253 रन बनाएं हैं। फिलहाल SRH टॉप 4 में स्थित है और कप्तान पैट कमिन्स अपनी बॉलिंग से बल्लेबाजों पर अंगारे बनकर टूट रहे है। आज के मैच में वह टॉप-2 में जाने के प्लान को साथ मैदान में उतर सकतें हैं।

दिल्ली के पास टॉप-4 में जाने का मौका

दिल्ली कैपिटल्स को शुरुआती मैचों में हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन अब टीम अपने लय में नज़र आ रही है। कप्तान ऋषभ पंत ने एक ओर बैटिंग में तो खलील अहमद ने बॉलिंग में मोर्चा संभाल लिया है। ऋषभ अबतक 7 मैचों में 210 रन बनाएं हैं, वहीं खलील ने 10 विकेट चटकाएं हैं। टीम की परफॉर्मेंस के हिसाब से देखा जाए तो इसके आज टॉप-4 में जाने का मौका है।

DC vs SRH की पिच रिपोर्ट

Arun Jaitley Stadium, Pitch
Arun Jaitley Stadium, Pitch

दिल्ली में होने वाले DC vs SRH मैच के लिए पिच बैटिंग के लिए अनुकुल है, वहीं यहां पेसर्स को भी फायदा मिल सकता है। IPL 2024 का इस पिच पर पहला हीं मैच है, इसके हिसाब से अरूण जेटली क्रिकेट स्टेडियम में एवरेज स्कोर 168 का है।

DC vs SRHआमने- सामने की रिपोर्ट

दिल्ली और हैदराबाद के बीच हुए अबतक के मुकाबलों में कांटे की टक्कर देखने को मिली है। इसके अलावा आज के मैच में भी दोनों के बीच एक हाइएस्ट टोटल जैसे कि 200+ का टारगेट देखने को मिल सकता है।

कुल मैच23
DC जीती11
SRH जीती12

DC की संभावित प्लेयिंग 11

शाई होप, ऋषभ पंत (कप्तान), पी शॉ, टी स्टब्स, अक्षर पटेल, ईशांत शर्मा, सुमित कुमार, केएल यादव, मुकेश कुमार, केके अहमद, जे फ्रेजर-मैकगर्क।

SRH की संभावित प्लेयिंग 11

अभिषेक शर्मा, पैट कमिंस (कप्तान), टीएम हेड, एके मार्कराम, शाहबाज अहमद, जयदेव उनादकट, अब्दुल समद, बी कुमार, के नीतीश कुमार रेड्डी, एच क्लासेन (विकेटकीपर), एम मार्कंडेय।

ड्रीम11 टीम के लिए भविष्यवाणी

यहां DC vs SRH ड्रीम-11 के लिए दाे टीमें हैं। इन खिलाड़ियों को आप अपनी फैंटेसी में आज के मैच के लिए विचार कर सकते हैं:

ड्रीम11 के लिए टीम 1

भूमिकाएँखिलाड़ी
विकेटकीपरएच क्लासेन, ऋषभ पंत
बल्लेबाज़अभिषेक शर्मा, टी हेड, पी शॉ, टी स्टब्स
ऑलराउंडरअक्षर पटेल, एके मार्कराम
गेंदबाजपैट कमिंस, बी कुमार, के यादव
कप्तानऋषभ पंत
उप-कप्तानएके मार्कराम
DC vs SRH
DC vs SRH

ड्रीम11 के लिए टीम 2

भूमिकाएँखिलाड़ी
विकेटकीपरएच क्लासेन, ऋषभ पंत
बल्लेबाज़अभिषेक शर्मा, टी हेड, जे फ्रेजर-मैकगर्क, टी स्टब्स
ऑलराउंडरअक्षर पटेल, एके मार्कराम, के नीतीश रेड्डी
गेंदबाजपैट कमिंस, के यादव
कप्तानटी हेड
उप-कप्तानऋषभ पंत
DC vs SRH
DC vs SRH

यहां दी गईं टीमें अनुमान के आधार पर बनाए गए हैं, कृपया अपनी तरफ से इसे जाँच लें। आपको बता दें, दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद (DC vs SRH) के बीच मैच 20 अप्रैल को शाम 7.30 बजे दिल्ली के अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। इसे आप जियो सिनेमा ऐप या टीवी चैनल स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर भी देख सकते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories