शनिवार, जून 22, 2024
होमख़ास खबरेंIPL 2024 KKR vs SRH: Narendra Modi स्टेडियम में आज क्वालीफायर-1 का...

IPL 2024 KKR vs SRH: Narendra Modi स्टेडियम में आज क्वालीफायर-1 का मुक़ाबला; जानें पिच रिपोर्ट, आँकड़े और ड्रिम-11 की संभावित टीमें

Date:

Related stories

Kevin Pietersen ने Ambati Rayudu के लिए फैंस से लगाई गुहार, कहा- प्लीज स्टॉप इट!

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग के फाइनल मुकाबले के...

IPL 2024 KKR vs SRH: IPL 2024 के लीग स्टेज के सभी मुक़ाबले पूरे हो चुकें हैं। अब इस कड़ी में प्लेऑफ का दौर शुरू हो चुका है और क्वालीफायर-1 का मुक़ाबला आज कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जाएगा। अहमदाबाद के Narendra Modi Stadium में आज जो भी टीम जीतेगी, वह सीधे फाइनल में खेलेगी। वहीं, हारने वाली टीम को पास क्वालीफायर-2 जीतकर फाइनल में जा सकने का मौका रहेगा।

KKR vs SRH: दोनों टीमों की स्थिति

कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम को IPL 2024 में 9 मुकाबलों में जीत और 3 मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है, वहीं 2 मुकाबले बेनतीजा रहे। टीम 20 अंकों के साथ प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर रही. हालांकि, अगर प्लेऑफ में टीम की स्थिति को देखें तो KKR ने 8वीं बार प्लेऑफ क्वालीफाई किया है। इस दौरान टीम ने 62% मुकाबले अपने नाम किए।

अगर सनराइजर्स हैदराबाद की बात की जाए तो SRH ने प्वाइंट्स टेबल में 8 जीत और 5 हार के साथ दूसरे स्थान पर है. इस दौरान एक मुकाबला बेनतीजा भी रहा है। आपको बता दें, पैट कमिंस की टीम ने 17 प्वाइंट्स हासिल किए, जिससे टीम को एक मजबूत स्थिति मिल पाई। हैदराबाद अबतक प्लेऑफ में 7वीं बार क्वालीफाई करने में सफल हो पाई है। जिसमें टीम ने 46% मुकाबले अपने नाम किए हैं।

अहमदाबाद की पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

Narendra Modi Stadium Pitch
Narendra Modi Stadium Pitch

आपको बता दें, अहमदाबाद की पिच ने इस बार काफी दोहरा मापदंड अपनाया है, जिसने बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों को चौंकाया है। गेंदबाजों के लिए पिच ने इस बार स्पिनर्स को काफी मौका दिया है। यहां पहले बॉलिंग करने वाली टीम को ज्यादा फायदा मिला है। यहां पिछला मुकाबला बारिश के कारण नहीं हो पाया था, लेकिन आज बारिश की कोई गुंजाइश नहीं दिख रही है। मौसम बिल्कुल साफ रहेगा।

KKR vs SRH: हेड टू हेड

दोनों टीमों के बीच अबतक 26 मुकाबले खेले गए हैं जिसमें कोलकाता ने 17 तो हैदराबाद ने 9 मुकाबले अपने नाम किए हैं। KKR और SRH के बीच अबतक 3 मुकाबले प्लेऑफ के दौरान हुए हैं, जिसमें हादराबाद का पलड़ा भारी रहा है। इसमें 1 कोलकाता ने और 2 हैदराबाद के नाम हुए हैं।

KKR की संभावित प्लेइंग 11

सुनील नरेन, रहमानुल्लाह गुरबाज़ (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर (कप्तान), वेंकटेश अय्यर, नितीश राणा, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिशेल स्टार्क, अनुकूल रॉय, हर्षित राणा।

SRH की संभावित प्लेइंग 11

ट्रैविस हेड, अभिषेक शर्मा, राहुल त्रिपाठी, नितीश कुमार रेड्डी, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), शाहबाज़ अहमद, अब्दुल समद, सनवीर सिंह, पैट कमिंस (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, विजयकांत व्यासकांत।

ड्रीम11 टीम की फेंटेसी टीम

यहां ड्रीम-11 के लिए दाे फेंटेसी टीमें दी गईं हैं। इसके आधार पर आप आज के मैच के लिए विचार कर सकते हैं:

ड्रीम11 के लिए टीम 1

IPL 2024 KKR vs SRH Dream 11
IPL 2024 KKR vs SRH Dream 11

ड्रीम11 के लिए टीम 2

IPL 2024 KKR vs SRH Dream 11
IPL 2024 KKR vs SRH Dream 11

यहां दी गईं टीमें अनुमान के आधार पर बनाए गए हैं, कृपया अपनी तरफ से इसे जाँच लें। आपको बता दें, कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मैच आज शाम 7.30 बजे से अहमदाबाद के Narendra Modi क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। इसे आप जियो सिनेमा ऐप या टीवी चैनल स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर भी देख सकते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Latest stories