रविवार, अप्रैल 28, 2024
होमस्पोर्ट्सIPL 2024, RR vs PBKS: आज कौन मारेगा बाजी, जानें पिच रिपोर्ट,...

IPL 2024, RR vs PBKS: आज कौन मारेगा बाजी, जानें पिच रिपोर्ट, आँकड़े और ड्रिम-11 की संभावित टीमें

Date:

Related stories

IPL 2024, RR vs PBKS: सरदारों की नगरी मोहाली में आज इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 27वें मैच का आयोजन होना है। मुकाबला संजू के राजस्थान और शिखर के पंजाब के बीच आज शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। आपको बता दें, शिखर धवन की अगुवाई वाली पंजाब किंग्स (PBKS) टीम प्वाइंट्स टेबल में 8वें स्थान पर है, वहीं राजस्थान रॉयल्स (RR) 5 मैचों मेें 4 जीत के साथ पहले स्थान पर है। हालांकि राजस्थान अपना पिछला मैच गुजरात टाइटंस से 3 विकेट से हार गई थी।

IPL 2024, RR vs PBKS Match में आज पंजाब किंग्स दिखाएगा दमखम

RR vs PBKS मैच में आज पंजाब किंग्स बाजी मार सकती है क्योंकि मुकाबला उनके होमग्राउंड पर है। मैच में शशांक सिंह और आशुतोष सिंह से अच्छे परफॉर्मेंस की उम्मीद है, क्योंकि पंजाब के ये चमकते सितारे शानदार फॉर्म में हैं। दोनों ने गुजरात के खिलाफ अच्छा खेलने के बाद हैदराबाद के विरुद्ध लगभग मैच जीता हीं दिया था। इसके अलावा अर्शदीप सिंह और कगिसो रबाडा से बॉलिंग में अच्छी उम्मीद की जा सकती है।

संजू नहीं चाहेंगे एक और मैच हारना

गुजरात टाइटंस से 3 विकेट से हारने का बाद संजू सैमसन अब एक और मैच हारना नहीं चाहेंगे। इस लिहाज से अपनी बेस्ट टीम के उतारने की उम्मीद रॉयल्स के कप्तान से की जा सकती है। फिलहाल युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल खराब फॉर्म से जूझ रहें हैं, लेकिन आज के मैच में वह धमाल मचाने के लिए उत्सुक होंगे। वैसे राजस्थान की टीम फिलहाल संतुलित दिख रही है।

RR vs PBKS पिच रिपोर्ट

अगर मुल्लनपुर के पिच की बात की जाए तो यहां कोई भी बड़ा स्कोर सेफ नहीं लगता है। पिछले दिनों हुए यहां IPL के दो मुक़ाबलों में 175+ का टारगेट भी चेज हुआ है। हालांकि महाराजा यादवेंद्र सिंह क्रिकेट स्टेडियम की पिच भारत की सबसे फास्ट में से एक है, इसलिए आज लगभग 200 रनों के टारगेट की उम्मीद की जा सकती है।

RR vs PBKS: आमने-सामने की रिपोर्ट

अबतक हुए आमने-सामने के मैचों में राजस्थान का पलड़ा ज्यादा भारी दिख रहा है और एक हाईस्काेरिंग मैच की उम्मीद की जा सकती है।

कुल मैच26
RR जीती15
PBKS जीती11

RR vs PBKS अनुमानित प्लेयिंग-11

PBKS की संभावित प्लेइंग-11

शिखर धवन (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, प्रभसिमरन सिंह, जितेश शर्मा, सिकंदर रजा, शशांक सिंह, सैम करन, हरप्रीत बराड़, कैगिसो रबाडा, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह।

इम्पैक्ट प्लेयर: आशुतोष शर्मा

PBKS की संभावित प्लेइंग-11

जोस बटलर, यशस्वी जयसवाल, संजू सैमसन (कप्तान), रियान पराग, शिमरोन हेटमायर, ध्रुव जुरेल, आर अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, युजवेंद्र चहल, अवेश खान, नंद्रे बर्गर, कुलदीप सेन।

इम्पैक्ट प्लेयर: शुभम दुबे

ड्रीम11 टीम के लिए भविष्यवाणी

यहां RR vs PBKS ड्रीम-11 के लिए दाे भविष्यवाणी टीमें हैं। इसके आधार पर आप आज के मैच के लिए विचार कर सकते हैं:

RR vs PBKS ड्रीम11 भविष्यवाणी टीम 1

भूमिकाएँखिलाड़ी
विकेटकीपरजोस बटलर, संजू सैमसन
बल्लेबाज़शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा
ऑलराउंडरआर अश्विन, रियान पराग, सैम करन
गेंदबाजट्रेंट बोल्ट, युजवेंद्र चहल, कैगिसो रबाडा, अर्शदीप सिंह
कप्तानसंजू सैमसन
उप-कप्तानरियान पराग

RR vs PBKS ड्रीम11 भविष्यवाणी टीम 2

भूमिकाएँखिलाड़ी
विकेटकीपरजोस बटलर, संजू सैमसन
बल्लेबाज़शिखर धवन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, शिमरोन हेटमायर
ऑलराउंडरआर अश्विन, रियान पराग
गेंदबाजट्रेंट बोल्ट, युजवेंद्र चहल, हर्षल पटेल
कप्तानरियान पराग
उप-कप्तानआर अश्विन

आपको बता दें, राजस्थान और पंजाब के बीच मैच आज शाम 7.30 बजे महाराजा यादवेंद्र सिंह क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। इसे आप जीयो सिनेमा ऐप या टीवी चैनल स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर भी देख सकते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories