शुक्रवार, मई 17, 2024
होमस्पोर्ट्सभारत में जल्द चढ़ने वाला है IPL का खुमार, सबसे सफल टीम...

भारत में जल्द चढ़ने वाला है IPL का खुमार, सबसे सफल टीम मुंबई इंडियन्स के स्क्वाड की ये हैं ताकत और कमियां

Date:

Related stories

Meerut News: समाज के खिलाफ लड़ते हुए मेरठ की बेटी ने चीन में लहराया भारत का परचम, जानें किरण बालियान के कामयाबी की कहानी

Meerut News: एशियन गेम्स में भारत का खाता खोलने वाली गोला फेंक एथलीट किरण बालियान के सफलता की कहानी दिलचस्प है।

IPL 2023: दुनिया में सबसे फेमस लीग IPL का नया सीज़न 31 मार्च से शुरू होने जा रहा है। IPL के इतिहास की सबसे सफल टीम मुंबई इंडियन्स हैं। मुंबई इंडियन्स ने अबतक पांच बार IPL की ट्रॉफी जीती है। हालांकि ये बात भी ध्यान देने वाली है कि इस सीज़न में टीम में कई बदलाव हुए हैं। कायरन पोलार्ड मुंबई इंडियन्स के लिए खेलते हुए नज़र नहीं आएंगे और ना ही जसप्रीत बुमराह की शानदार गेंदबाज़ी देखने को मिलेगी।

IPL 2023 में मुंबई इंडियन्स की ताकत

इस सीजन में मुंबई इंडियंस की सबसे बड़ी ताकत उसका टॉप ऑर्डर की आक्रामक बल्लेबाज़ी दिख रही हैं। इशान किशन, डेवाल्ड ब्रेविस, तिलक वर्मा, कप्तान रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव सभी आक्रामक शैली के बल्लेबाज़ हैं। अब टीम के साथ कैमरन ग्रीन भी जुड़ गए है। ग्रीन एक आक्रामक बल्लेबाज़ है और भारत की पिचों पर उनका काफी अच्छा रिकॉर्ड है।

IPL 2023 में मुंबई इंडियन्स की कमज़ोरी

Also Read: RCB VS UPW WPL 2023: SOPHIE ECCLESTONE ने गेंद से RCB के ऊपर बरपाया कहर, 13 रन देकर झटके 4 विकेट, देखें VIDEO

मुंबई इंडियन्स टीम को तेज़ गेंदबाज़ी में जसप्रीत बुमराह की कमी खलेगी। वे विपक्षी टीम के बल्लेबाज़ों को जल्दी रन नहीं बनाने देते थे और उनपर काफी दबाव बनाकर रखते थे। अब इसकी ज़िम्मेदारी आर्चर के उपर है। लेकिन दिक्कत ये है कि आर्चर के अलावा सभी तेज़ गेंदबाज़ों के पास अनुभव की कमी हैं। इसके अलावा टीम में पीयूष चावला को छोड़कर कोई भी अनुभवी फिरकी गेंदबाज़ नहीं है। कुमार कार्तिकेय का ये सिर्फ दूसरा सीज़न होगा और राघव गोयल तो आज तक आईपीएल में खेले भी नहीं है। ये मुंबई इंडियन्स के लिए एक चिंता का विषय है।

IPL 2023 में ये हो सकती हैं मुंबई इंडियंस की प्लेइंग-11

डेवाल्ड ब्रेविस, रोहित शर्मा, डुआन यानसेन, टिम डेविड, कैमरून ग्रीन, जोफ्रा आर्चर, तिलक वर्मा, ईशान किशन (विकेटकीपर), कुमार कार्तिकेय, सूर्यकुमार यादव और ऋतिक शौकीन।

Sriya Sri
Sriya Srihttps://www.dnpindiahindi.in/
मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Latest stories