मंगलवार, मई 14, 2024
होमस्पोर्ट्सIPL Viral Video: Brendon Mccullum ने आईपीएल के पहले सीजन में खेली...

IPL Viral Video: Brendon Mccullum ने आईपीएल के पहले सीजन में खेली थी आतिशी पारी, महज 23 गेंदों पर लगाए थे 118 रन

Date:

Related stories

IPL 2023: CSK की जीत पर छलके जडेजा की पत्नी रिवाबा के आंसू, देखिए फाइनल मैच का सबसे इमोशनल मोमेंट

IPL 2023: आईपीएल 2023 के फाइनल मैच के दौरान कई सारे इमोशनल मोमेंट्स कैप्चर हुए। इसमें सबसे ज्यादा चर्चा जडेजा और उनकी पत्नी रिवाबा की हो रही है।

IPL Viral Video: आईपीएल 2023 का 16वां सीजन खेला जा रहा है। आईपीएल को लेकर फैंस क उत्साह चरम पर है। इंडियन प्रीमियर लीग की शुरुआत साल 2008 में हुई थी। आईपीएल लीग का पहला शतक सीजन ब्रैंडन मैक्कुलम ने शतक जड़ा। ब्रैंडन मैक्कुलम आईपीएल लीग में सबसे पहला शतक लगाने वाले बल्लेबाज हैं। ब्रैंडन मैक्कुलम के शतक का वीडियो आज भी फैंस के जहन में है।

बैंडन मैकुल्लम ने खेली शानदार शतकीय पारी

आईपीएल 2008 में ब्रैंडन मैक्कुलम ने केकेआर की ओर से खेलते हुए शानदार शतकीय पारी खेली। ब्रैंडन मैक्कुलम ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर के खिलाफ खेलते हुए शानदार शतक लगाया। इस शतक की खास बात यह थी की आईपीएल लीग के पहले ही मुकाबले में ब्रैंडन मैक्कुलम  ने यह कारनामा किया। आरसीबी के खिलाफ आतिशी पारी खेलते हुए ब्रैंडन मैक्कलम ने शानदार 158 रनों की पारी खेली। इस दौरान ब्रैंडन मैक्कुलम ने आरसीबी के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की।

Also Read: KKR VS RCB IPL 2023: KKR के फिरकी गेंदबाजों का कमाल, पिछले मैच के हीरो को सस्ते में भेजा पवेलियन, देखें वीडियो

ब्रैंडन मैक्कुलम ने 23 गेंदों पर बनाए 118 रन 

ब्रैंडन मैक्कुलम ने आरसीबी के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी करते हुए महज 73 गेंदों पर 158 रन बनाए। इस पारी के दौरान ब्रैंडन मैक्कलम 13 छक्के और 10 चौके लगाए। यानी 23 गेंदों पर 118 रन बनाए।  इस दौरान ब्रैंडन मैक्कलम का स्ट्राइक रेट 213 से अधिक का रहा। ब्रैंडन मैक्कुलम इस शतकीय पारी का वीडियो आज भी सोशल मीडिया पर वायरल होता रहता है।

ब्रैंडन मैक्कुलम का आईपीएल करियर

ब्रैंडन मैक्कुलम के आईपीएल करियर की बात करें तो आईपीएल में कुल 109 मुकाबले खेले हैं। ब्रैंडन मैक्कुलम ने 109 आईपीएल मैचों में 27.70 की औसत से 2881 रन बनाए हैं। इस दौरान ब्रैंडन मैक्कुलम ने 13 अर्धशतक और 2 शतक लगाए हैं। इस दौरान ब्रैंडन मैक्कुलम का सर्वोच्च स्कोर नाबाद 158 रन रन रहा है।

Also Read: KKR VS RCB IPL 2023: KKR के फिरकी गेंदबाजों का कमाल, पिछले मैच के हीरो को सस्ते में भेजा पवेलियन, देखें वीडियो

Divyanshu Rao
Divyanshu Raohttp://www.dnpindiahindi.in
दिव्यांशु राव DNP INDIA Hindi में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हैं। दिव्यांशु पिछले तीन साल से डिजिटल मीडिया के क्षेत्र में काम कर रहे हैं। वे स्पोर्ट्स बीट पर पिछले दो साल से काम कर रहे हैं। इससे पहले वे ईटीवी भारत में काम कर चुके हैं।

Latest stories