रविवार, मई 19, 2024
होमस्पोर्ट्सIPL Viral Video: क्रिस गेल की वह पारी जो गेंदबाजों के लिए...

IPL Viral Video: क्रिस गेल की वह पारी जो गेंदबाजों के लिए बनी थी अभिशाप, देखें वीडियो

Date:

Related stories

Cricket Viral Video: Chris Gayle ने 8 साल पहले लगाया था टी-20 इंटरनेशनल का सबसे तेज शतक, महज इतनी गेंदों पर जड़े थे 100...

Cricket Viral Video: दुनिया के सबसे विस्फोटक बल्लेबाज में मशहूर बल्लेबाज क्रिस गेल के इंटरनेशनल क्रिकेट में कई कारनामे किए हैं। क्रिस ने ऐसा ही कारनामा आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2016 में किया था। उस टी-20 वर्ल्ड कप में वेस्टइंडीज के इस बल्लेबाज ने टी-20 इंटरनेशनल का सबसे तेज शतक लगाया था।

IPL 2023: Ab de Villiers RCB को लेकर हुए इमोशनल, पोस्ट में लिखा ऐसा की Comments की आ गई ‘बाढ़’

एबी डिविलियर्स (Ab de Villiers) और पूर्व खिलाड़ी क्रिस गेल (Chris Gayle) को आरसीबी हॉल ऑफ फेम ((RCB Hall Of Fame) में इन दोनों खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। जिसके बाद पूर्व खिलाड़ी डिविलियर्स काफी इमोशनल हो गए हैं और उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए आरसीबी टीम के लिए एक इमोशनल पोस्ट किया है।

RCB टीम में हुई Chris Gayle की वापसी, टीम ने सोशल मीडिया पर दी जानकारी

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के आधिकारिक सोशल मीडिया अकॉउंट द्वारा एक पोस्ट किया गया है। ये पोस्ट टीम के पूर्व खिलाड़ी डिविलियर्स और क्रिस गेल के विषय में किया गया है।

IPL 2023: अबतक क्यों एक भी ट्रॉफी नहीं जीत सकी RCB, Chris Gayle ने किया हैरत में डालने वाला खुलासा

आरसीबी टीम क्यों एक भी ट्रॉफी नहीं जीत सकी इस बात को लेकर आरसीबी टीम के पूर्व खिलाड़ी क्रिस गेल (Chris Gayle) ने किया है और उन्होंने बड़ा ही हैरान करने वाला बयान दिया है।

IPL Viral Video: विश्व क्रिकेट के आक्रामक बल्लेबाजों को नाम आता है तो सबसे पहला नाम वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल का नाम सामने आता है। वेस्टइंडीज के आक्रामक बल्लेबाज क्रिस गेल के लिए टी-20 हो या टेस्ट क्रिकेट हो वह एक ही तरह से बल्लेबाज करते हैं, लेकिन क्रिस गेल के द्वारा 10 साल पहले खेली गई 175 रनों की शतकीय पारी शायद ही कोई भूल पाया हो।

क्रिस गेल ने साल 2013 में खेली थी तूफानी पारी

क्रिस गेल ने आईपीएल 2013 में पुणे वॉरियर्स के खिलाफ आक्रामक बल्लेबाज कर महज 66  रनों की 175 रनों  की पारी खेली थी। इस दौरान क्रिस गेल ने 17 गगन चुंबी छक्के और 13 चौके लगाए। इस मैच में क्रिस ने पुणे वॉरियर्स के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की थी। क्रिस गेल ने इस मैच में अशोक डिंडा, मिचेल मार्श और अती मुर्तजा की जमकर धुनाई की थी।

क्रिस गेल का आईपीएल में 175 रनों की इस पारी का रिकॉर्ड आज भी कोई बल्लेबाज नहीं तो पाया है। गेल ही ऐसे बल्लेबाज हैं जिन्होंने एक पारी में 175 रन बनाए। आईपीएल 2023 सीजन शुरू होने के बाद क्रिस गेल की इस पारी का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। हालांकि क्रिस गेल ने क्रिकेट से भी फॉर्मेट से संन्यास ले लिया और जिसके बाद गेल ने इस साल आईपीएल से भी संन्यास का ऐलान कर दिया। अब क्रिस गेल आईपीएल में किसी भी टीम का हिस्सा नहीं न ही किसी टीम के साथ जुड़े हैं।

क्रिस गेल के नाम है आईपीएल में सबसे अधिक शतक

क्रिस गेल के आईपीएल करियर की बात करें तो क्रिस गेल ने 142 आईपीएल मुकाबले खेले हैं, जिसमें गेल ने 39।52 की औसत से 4965 रन बनाए हैं।  इस दौरान क्रिस गेल ने छह शतक और 31 अर्धशतक लगाए हैं। इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 175 रन रहा है। क्रिस गेल आईपीएल में सबसे अधिक शतक लगाने वाले बल्लेबाज हैं, गेल ने 6 शतक लगाए है। वहीं गेल के बाद विराट कोहली और जोस बटलर हैं, दोनों ही बल्लेबाजों ने आईपीएल में 5 -5 शतक लगाए हैं।

Latest stories