शुक्रवार, मई 17, 2024
होमस्पोर्ट्सIPL Viral Video: जब Rohit Sharma मुंबई इंडियंस के लिए बन गए...

IPL Viral Video: जब Rohit Sharma मुंबई इंडियंस के लिए बन गए थे दुश्मन, 3 बल्लेबाजों को किया था आउट

Date:

Related stories

IPL Viral Video: भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा आईपीएल में मुंबई इंडियंस की ओर से खेलते है। सभी क्रिकेट फैंस को ये तो बता है रोहित शर्मा दुनिया के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक है। लेकिन आपको जानकार हैरानी होगी की रोहित शर्मा एक बेहतरीन बल्लेबाज होने के साथ ही एक शानदार स्पिनर भी है। रोहित शर्मा इकलौत ऐसे सलामी बल्लेबाज हैं, जिन्होंने आईपीएल में बेहतरीन बल्लेबाजी के साथ ही हैट्रिक ली है।

रोहित शर्मा ने मुंबई के खिलाफ ली थी हैट्रिक 

रोहित शर्मा ने अपने आईपीएल करियर की शुरुआत डेक्कन चार्जर्स के साथ की थी। रोहित शर्मा ने आईपीएल 2008 और आईपीएल 2009 में डेक्कन चार्जर्स टीम का हिस्सा रहे। आईपीएल 2009 में रोहित शर्मा ने डेक्कन चार्जर्स की ओर से खेलते हुए हैट्रिक ली थी। इस हैट्रिक की खास बात यह रही कि रोहित शर्मा ने यह हैट्रिक मुंबई इंडियंस के खिलाफ ली थी।

Also Read: PBSK VS RR IPL 2023: Jitesh Sharma ने राजस्थान के बेहतरीन स्पिनर को जमकर धोया, देखें वीडियो

साल 2009 में रोहित शर्मा ने ली थी हैट्रिक 

साल 2009 आईपीएल सीजन में 32वां मुकाबला डेक्कन चार्जर्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला गया। इस मैच में डेक्कन चार्जर्स ने शानदार प्रदर्शन करते हुए मुंबई को 19 रन से हराया था। लेकिन डेक्कन चार्जर्स की इस जीत में रोहित शर्मा की अहम भूमिका रही थी। रोहित शर्मा ने इस मैच में शानदार गेंदबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस के चार बल्लेबाजों को आउट किया था। रोहित शर्मा ने जेपी ड्यूमनी, अभिषेक नायर और हरभजन सिंह को लगातार तीन गेंदों पर आउट करके हैट्रिक ली थी। जिसका वीडियो आज भी सोशल मीडिया पर वायरल होता रहता है।

ऐसा रहा है रोहित शर्मा का आईपीएल करियर

रोहित शर्मा ने इस मैच में शानदार गेंदबाजी करते हुए सिर्फ दो ओवर में 6 रन देकर चार बल्लेबाजों को आउट किया था। रोहित शर्मा के आईपीएल करियर की बात करें तो रोहित शर्मा ने 228 आईपीएल मुकाबले खेले हैं, जिसमें रोहित शर्मा ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 30.15 की औसत से 5,880 रन बनाए हैं। इस दौरान रोहित शर्मा ने 40 अर्धशतक और 1 शतक लगाया है। इसके साथ ही रोहित शर्मा ने 30.20 की औसत से 15 विकेट भी चटकाए हैं।

Also Read: PBSK VS RR IPL 2023: Jitesh Sharma ने राजस्थान के बेहतरीन स्पिनर को जमकर धोया, देखें वीडियो

Divyanshu Rao
Divyanshu Raohttp://www.dnpindiahindi.in
दिव्यांशु राव DNP INDIA Hindi में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हैं। दिव्यांशु पिछले तीन साल से डिजिटल मीडिया के क्षेत्र में काम कर रहे हैं। वे स्पोर्ट्स बीट पर पिछले दो साल से काम कर रहे हैं। इससे पहले वे ईटीवी भारत में काम कर चुके हैं।

Latest stories