शुक्रवार, मई 17, 2024
होमस्पोर्ट्सIPL Viral Video: युसुफ पठान ने आईपीएल 2009 में खेली थी आतिशी...

IPL Viral Video: युसुफ पठान ने आईपीएल 2009 में खेली थी आतिशी पारी, 270 के स्ट्राइक रेट से जड़ा था शतक

Date:

Related stories

IPL 2023: CSK की जीत पर छलके जडेजा की पत्नी रिवाबा के आंसू, देखिए फाइनल मैच का सबसे इमोशनल मोमेंट

IPL 2023: आईपीएल 2023 के फाइनल मैच के दौरान कई सारे इमोशनल मोमेंट्स कैप्चर हुए। इसमें सबसे ज्यादा चर्चा जडेजा और उनकी पत्नी रिवाबा की हो रही है।

IPL Viral Video: भारतीय टीम के पूर्व ऑलराउंडर युसुफ पठान ने भारतीय क्रिकेट टीम की ओर से खेलते हुए कई , कारनामे किए हैं। लेकिन आईपीएल में युसुफ पठान ने एक ऐसा कारनामा किया है किया जो कोई और भारतीय बल्लेबाज नहीं कर पाया है। युसुफ पाठन आईपीएल में सबसे तेज शतक लगाने वाले इकलौते भारतीय बल्लेबाज हैं, युसुफ के अलावा किसी भी भारतीय बल्लेबाज के नाम ये रिकॉर्ड दर्ज नहीं है।

युसुफ पठान ने आईपीएल में रचा था इतिहास 

युसुफ पठान ने आईपीएल 2009 में राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेलते हुए आईपीएल इतिहास का सबसे तेज शतक जड़ा था। युसुफ पठान आईपीएल 2009 के दूसरे मुकाबले में ये कारानाम किया था, तब वो राजस्थान रॉयल्स टीम का हिस्सा हुआ करते थे। राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेलते हुए युसुफ पठान ने महज 37 गेंदों पर शतक जड़ा था, युसुफ पठान के इस रिकॉर्ड को आजतक कोई भारतीय बल्लेबाज तोड़ नहीं पाया है। युसुफ पठान ने इस मैच में मुंबई इंडियंस के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की थी।

युसुफ पठान ने 270 के स्ट्राइक रेट से जड़ा था शतक

युसुफ पठान के इस शतक की खास बात यह थी कि युसुफ पठान ने नबंर 6 पर पर बल्लेबाजी करते हुए बनाया था। युसुफ पठान ने अपनी शतकीय पारी के दौरान 9 चौके और 8 छक्के लगाए। इस दौरान युसुफ पठान का स्ट्राइक रेट 270.27 रहा है। युसुफ पठान को उनकी इस आक्रामक पारी के लिए मैच ऑफ द मैच का पुरस्कार भी मिला था। युसुफ पठान की इस पारी का वीडियो आज भी सोशल मीडिया पर वायरल होता रहता है। फैंस उनके इस वीडियो का जमकर लुफ्त उठाते हैं।

युसुफ पठान का आईपीएल करियर

युसुफ पठान के आईपीएल करियर की बात करें तो युसुफ पठान ने 174 आईपीएल मुकाबले खेले हैं। युसुफ पठान ने इन 174 आईपीएल मुकाबलों में 29.12 की औसत से 3204 रन बनाए हैं। इस दौरान युसुफ पठान ने 13 अर्धशतक और 1 शतक लगाया है। इस दौरान युसुफ पठान का सर्वोच्च स्कोर 100 रन रहा है। युसुफ पठान ने 3204 रन बनाने के साथ ही गेंद से भी कमाल किया है। युसुफ पठान ने 174 मैचों में 33.69 की बेहतरीन औसत से 42 विकेट भी चटकाए हैं। इस दौरान युसुफ पठान का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 20 रन देकर तीन बल्लेबाजों को एक साथ आउट करना रहा है।

Divyanshu Rao
Divyanshu Raohttp://www.dnpindiahindi.in
दिव्यांशु राव DNP INDIA Hindi में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हैं। दिव्यांशु पिछले तीन साल से डिजिटल मीडिया के क्षेत्र में काम कर रहे हैं। वे स्पोर्ट्स बीट पर पिछले दो साल से काम कर रहे हैं। इससे पहले वे ईटीवी भारत में काम कर चुके हैं।

Latest stories