शनिवार, मई 18, 2024
होमस्पोर्ट्सIrani Cup 2022-23: 21 साल के युवा बल्लेबाज ने मचाया कोहराम, MP...

Irani Cup 2022-23: 21 साल के युवा बल्लेबाज ने मचाया कोहराम, MP के खिलाफ 357 रन ठोक बनाया इतिहास

Date:

Related stories

Irani Cup 2022-23: रणजी ट्रॉफी के बाद अब भारत के घरेलु सीजन में ईरानी कप (Irani Cup 2022-23) खेला जा रहा है। मध्य प्रदेश और रेस्ट ऑफ इंडिया के बीच खेले जा रहे मैच में भारतीय युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) ने अपने बल्ले से धमाल मचा दिया है। यशस्वी जायसवाल इस मुकाबले के पहली पारी में दोहरा शतक और दूसरे पारी में शतक ठोककर अपनी टीम को एक मजबूत स्तिथि में पहुंचा दिया है।

यशस्वी जायसवाल ने बनाए एक मैच में 357 रन

ईरानी कप के मुकाबले में रेस्ट ऑफ इंडिया की तरफ से खेलते हुए यशस्वी जायसवाल ने पहली पारी में 259 गेंदों में 213 रनों की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 30 चौके और 3 छक्के जड़े। यशस्वी ने इसके बाद दूसरी पारी में भी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 157 गेंदों में 144 रनों की पारी खेली। जिसमें उन्होंने 16 चौके और तीन छक्के जड़े। बात करें इस मैच में तो जायसवाल ने दोनों पारियों में कुल 357 रन बनाए।

Also Read: IPL से कितना अलग होगा WPL का मुकाबला, जानिए दोनों के फॉर्मेट में कितना अंतर है

यशस्वी ने रचा इतिहास

21 साल के युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल पहली बार ईरानी कप कोई मैच खेल रहे हैं और उन्होंने अपने पहले ही मैच में दोनों परियों में शतक ठोककर इतिहास रच दिया है। जायसवाल ने भारत के पहले खिलाड़ी बन गए हैं जिसने ईरानी कप के एक मैच में दोनों पारियों में शतक लगाया हो। इस शानदार बल्लेबाजी के दम पर उन्होंने इंटरनेशनल टीम में अपनी जगह के लिए भी दावेदारी मजबूत की है।

मैच का हाल

बात करें मैच की तो रेस्ट ऑफ़ इंडिया की टीम ने मैच में पहली बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 484 रन बनाए। जिसके जवाब में मध्य प्रदेश की टीम अपनी पहली पारी में 294 रन ही बना पाई। दूसरी पारी में ROI की टीम ने शानदार बल्लेबाजी की और 246 रन बनाए और मध्य प्रदेश के सामने 436 रनों का लक्ष्य दिया है। जिसके जवाब MP की टीम ने खबर लिखे जाने तक 8/1 रन बना ली है।

Himanshu Singh
Himanshu Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
Himanshu Singh is a content writer and journalist. He writes on multiple niches such as National, Politics and Sports.

Latest stories