मंगलवार, मई 21, 2024
होमस्पोर्ट्सWC फाइनल में हार के बाद पूर्व कप्तान Kapil Dev ने बढ़ाया...

WC फाइनल में हार के बाद पूर्व कप्तान Kapil Dev ने बढ़ाया टीम का हौसला, Rohit Sharma को लेकर कही ये बड़ी बात

Date:

Related stories

Kapil Dev: भारत और असट्रेलिया के बीच विश्व कप 2023 का फाइनल मुकाबला बीते कल यानी रविवार को अहमदाबाद में खेला गया। इस फाइनल मुकाबले में अस्ट्रेलिया ने भारत को 6 विकेट से हराकर 6वीं बार खिताब अपने नाम किया। अब फाइनल मुकाबले को लेकर खूब सुर्खियां बन रही हैं। इसी क्रम में पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव ने भी टीम का हौसला बढ़ाया है और रोहित शर्मा को लेकर अहम बात कही है। उन्होंने रोहित शर्मा के लिए कहा है कि “अपना जज्बा बरकरार रखिए। अभी कई सारी कामयाबियां आपका इंतेजार कर रही हैं। इस मुश्किल परिस्थिति में भी भारत आपके साथ है।”

पूर्व कप्तान ने बढ़ाया टीम का हौसला

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव ने फाइनल मुकाबले में टीम की हार के बाद खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाया है। उन्होंने अपने इंस्टा हैंडल पर स्टोरी डाल लिखा है कि “खिलाड़ियों आपने चैंपियन के जैसे खेल का प्रदर्शन किया। इस हार के बाद भी आप विजेता के रुप में ऊभरे हैं और भारत को आप पर गर्व है।” पूर्व कप्तान के इस कथन को टीम के हौसला अफ़ज़ाई के रुप में देखा जा रहा है।

कपिल देव ने वर्तमान भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को लेकर कहा है कि “रोहित आप खेल के मास्टर हो। अभी आपके लिए कई सारी सफलताएं इंतेजार कर रही हैं। हमें पता है कि ये समय मुश्किल है लेकिन अपना हौसला बरकरार रखो। पूरा देश आपके साथ है।” बता दें कि फाइनल मुकाबले में मिली हार के बाद रोहित शर्मा भावुक नजर आए थे।

“उन्होंने नहीं बुलाया”

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव फाइनल का मुकाबला देखने नहीं पहुंचे। उन्होंने इस संबंध में एक निजी चैनल से बात करते हुए कहा कि इस खिताबी मुकाबले को देखने के लिए उन्हें आमंत्रित नहीं किया गया था। उन्होंने कहा कि “मैं अपनी पूरी 1983 वर्ल्‍ड कप टीम के साथ वहीं पहुंचकर फाइनल मुकाबला देखना चाहता था लेकिन उन्होंने मुझे नहीं बुलाया।”

कपिल देव के इस बयान के बाद से सियासी वार-पलटवार का क्रम भी जारी है और राजनीतिक दल इसके लिए सत्तारुढ़ दल पर आरोप लगा रहे हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories