बुधवार, मई 1, 2024
होमस्पोर्ट्सKolkata Knight Riders और Meer Foundation ने बंगाल के गांव की लड़कियों...

Kolkata Knight Riders और Meer Foundation ने बंगाल के गांव की लड़कियों को सशक्त करने के लिए फुटबॉल प्रशिक्षण कार्यक्रम के लिए फंड जुटाए!

Date:

Related stories

IPL Viral Video: Evin Lewis ने Rinku Singh का लपका अद्भुत कैच, जिसे देख आप भी हो जाएंगे हैरान…देखें Video

IPL Viral Video: इंडियन प्रीमियर लीग का 16वां सीजन खेला जा रहा है। इस सीजन कोलकाता नाइटराइडर्स के बल्लेबाज रिंकू सिंह का बल्ला जमकर बोला है। आईपीएल के पिछल सीजन में भी रिंकू सिंह का बल्ला जमकर बोला था। लेकिन आईपीएल के पिछले सीजन इ

RCB VS KKR IPL 2023: बैंगलोर में कोलकाता की ‘रॉयल’ जीत, Varun-Andre के सामने नहीं टिक पाई कोहली एंड कंपनी

RCB VS KKR IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग 2023 का 36वां मुकाबला रॉयल चैंलेजर्स बैंगलौर और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच खेला जा रहा है। इस मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स ने शानदार प्रदर्शन करते हुए आरसीबी को 21 रनों से हरा दिया।

Kolkata Knight Riders: कोलकाता नाइट राइडर्स और मीर फाउंडेशन, ने अपनी खोज में पश्चिम बंगाल की युवा लड़कियों को सशक्त बनाते हुए, एक परिवर्तनकारी फुटबॉल की शुरुआत की है। जहां आदिवासी और ग्रामीण बैकग्राउंड की 50 लड़कियों के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम तैयार किया गया। जहां ये लड़कियाँ अपनी एथलेटिक प्रतिभाओं को निखार सकें।

फुटबॉल प्रशिक्षण कार्यक्रम के लिए फंड जुटाए

KKR और मीर फाउंडेशन ने एक नॉन- गवर्नमेंट कंपनी ‘श्रीजा इंडिया’ के साथ मिलकर यह काम किया है कार्यक्रम को चलाने के लिए कोलकाता स्थित संगठन, जो पहली पीढ़ी को लक्षित करता है। पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले के राजनगर ब्लॉक में लर्निंग (FGL) लड़कियाँ (आयु समूह 10-20 वर्ष)।यह लड़कियाँ मूलभूत सुविधाओं से वंचित परिवारों से आती हैं। इस कॉलेब्रेशन के माध्यम से, मीर फाउंडेशन और KKR का लक्ष्य छिपी हुई प्रतिभाओं को सामने लाना है और क्षेत्र की युवा महिलाओं के बीच, उन्हें फूटबाल के करियर में आगे बढ़ने के अवसर प्रदान करना है।

नाइट राइडर्स ग्रुप के सीईओ वेंकी मैसूर ने क्या कहा?

नाइट राइडर्स ग्रुप के सीईओ वेंकी मैसूर ने कहा- नाइट राइडर्स ग्रुप के अंदर हमने एक डायनामिक पारिस्थितिकी बनाई है, जो ऑन फील्ड प्रदर्शन से आगे तक पहुंचता है। KKR, मीर फाउंडेशन और नाइट गोल्फ साथ मिलकर, पश्चिम बंगाल के गरीबों में खेलकूद की भावना को बढ़ाने का प्रयास करती है। हमारी श्रीजा इंडिया के साथी फुटबॉल प्रशिक्षण कार्यक्रम की सहयोग से, ग्रामीण बंगाल की युवा किशोरियों को खेल में करियर बनाने का अवसर प्रदान किया गया है। इस प्रकार के पहल के माध्यम से और साझेदारियों के साथ, हम खेल के क्षेत्र में युवा प्रतिभा के लिए अवसर बनाने, पोषण करने और सृजन करने के लिए अपने प्रतिबद्ध रहते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories