गुरूवार, मई 2, 2024
होमस्पोर्ट्सफीफा वर्ल्ड कप के बाद पहली बार अर्जेंटीना की जर्सी पहन मैदान...

फीफा वर्ल्ड कप के बाद पहली बार अर्जेंटीना की जर्सी पहन मैदान में उतरे Lionel Messi, दागा कैरियर का 800वां गोल

Date:

Related stories

Lionel Messi: अर्जेंटीना के सुपरस्टार फुटबॉल खिलाड़ी लियोनल मेसी ने पिछले साल के दिसंबर महीने में अपनी टीम को फीफा वर्ल्ड कप का चैंपियन बनाया। लेकिन इसके बाद भी उनका जलवा बरकरार है। हाल ही में अर्जेंटीना का पनामा टीम के साथ एक दोस्ताना मुकाबले का आयोजन हुआ। इस मैच में अर्जेंटीना ने पनामा की फुटबॉल टीम को 2-0 से हरा दिया। इस मैच में मेसी ने भी एक कमाल का गोल दागा। इस कमाल के गोल को स्कोर करने के बाद मेसी के कैरियर में कुल 800 गोल हो गए। मेसी के पहले पुर्तगाल के स्टार फुटबॉलर रोनाल्डो ये कारनामा कर चुके हैं।

पनामा के साथ ऐसा चला मैच

फीफा वर्ल्ड कप के खत्म होने के बाद मेसी पहली बार अपने देश के लिए खेलने मैदान पर उतरे थे। अर्जेंटीना की टीम मैच के पहले हाफ में एक भी गोल स्कोर नहीं कर सकी। दूसरे हाफ के 78वें मिनट में अल्माडा ने गोल करके अर्जेंटीना को 1-0 से बढ़त दिला दिया।

ये भी पढ़ें: Cricket Viral Video: 23 साल की उम्र में जब Virat Kohli ने पाकिस्तान को सिखाया था सबक, देखिए वीडियो

फ्री किक पर गोल दागने से नहीं चुके मेसी

मैच के 89वें मिनट में लियोनल मेसी ने फ्री किक पर एक जबरदस्त गोल स्कोर किया। मेसी ने 25 यार्ड की दूरी से यह गोल किया जिसे पनामा के गोलकीपर या कोई डिफेंडर छू भी नहीं सका। हार नजदीक देखकर पनामा टीम के खिलाड़ियों ने वापसी करने की बहुत मशक्कत की, लेकिन वे एक भी गोल दागने में कामयाब नहीं हो सके।

जीत के बाद अर्जेंटीना के खेमे में था जश्न का माहौल

अर्जेंटीना टीम के लगभग सभी वर्ल्ड कप विनर प्लेयर इस मुकाबले के दौरान मैदान पर मौजूद थे। मुकाबले की समाप्ति के बाद सभी खिलाड़ियों ने वर्ल्ड कप ट्रॉफी के साथ फोटो क्लिक करवाया। मेसी, टीम के कोच लियोनल स्कालोनी और अन्य खिलाड़ी अपने परिवार के सदस्यों को स्टेडियम में लाए थे।

Latest stories