मंगलवार, मई 21, 2024
होमस्पोर्ट्सIPL 2023 की शुरुआत से पहले रोड पर उतरे लखनऊ के कप्तान,...

IPL 2023 की शुरुआत से पहले रोड पर उतरे लखनऊ के कप्तान, विंटेज बाइकों और कारों के साथ दिखा जलवा, देखें वीडियो

Date:

Related stories

Meerut News: समाज के खिलाफ लड़ते हुए मेरठ की बेटी ने चीन में लहराया भारत का परचम, जानें किरण बालियान के कामयाबी की कहानी

Meerut News: एशियन गेम्स में भारत का खाता खोलने वाली गोला फेंक एथलीट किरण बालियान के सफलता की कहानी दिलचस्प है।

IPL 2023 के लिए सभी टीमें तैयारी कर रही हैं। इस साल सभी टीमों को अपने होम ग्राउंड में भी खेलने का अवसर मिलेगा। सभी टीमें अभी फिल्हाल अपने होम ग्राउण्डों में ही प्रेक्टिस कर रही हैं। विदेशी क्रिकेटर भी अपनी टीमों के साथ जुड़ने लगे हैं। कुछ ऐसे भी क्रिकेटर हैं जो कुछ दिनों के बाद में जुड़ेंगे। अभी कुछ दिनों पहले विराट कोहली, फाफ डु प्लेसी, ग्लेन मैक्सवेल से सजी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने आरसीबी अनबॉक्स इवेंट किया। इस दौरान लाखों की की संख्या में फैंस शामिल हुए। कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम भी कोलकाता के ईडन गार्डन स्टेडियम में अभ्यास कर रही हैं। हाल ही में खबर आई है कि कोलकाता नाइट राइडर्स ने बाएं हाथ के बल्लेबाज़ नीतीश राणा को अपने टीम का कप्तान नियुक्त किया है।

बहुत यादगार रहा था पिछला सीजन

लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम साल 2022 में ही IPL में शामिल हुई। अपने पहले ही सीज़न में कमाल का खेल दिखाकर लखनऊ की टीम प्लेऑफ़ में पहुँच गई थी। सीजन के खत्म होने पर लखनऊ तीसरे स्थान पर रही। इस बार टीम ट्रॉफी अपने नाम करने के इरादे से मैदान में उतरेगी। 1 अप्रैल को लखनऊ की टीम अपना प्रथम मुकाबला खेलने के लिए मैदान में उतरेगी।

Also Read: SA vs WI: Rovman Powell ने मैदान पर किया ऐसा जिसे देख नहीं होगा यकीन, देखें Video

नीलामी में लखनऊ ने काफी पैसे खर्चे

पिछली बार लखनऊ की टीम मैनेजमेंट ने नीलामी में जो भूल की थी उसे इस नीलामी में काफी अच्छे से सुधारा गया। लखनऊ सुपर जायंट्स ने इस नीलामी में दिल खोलकर पैसे खर्च किये। फ्रेंचाइजी ने वेस्ट इंडीज के विकेटकीपर बल्लेबाज़ निकोल्स पूरन को भी 16 करोड़ रुपये जैसी बड़ी रकम देकर अपने टीम का हिस्सा बनाया। टाटा IPL ऑक्शन 2023 में लखनऊ की फ्रेंचाइजी ने कुल 10 खिलाड़ी खरीदे थे। पूरन के दल में शामिल होने के बाद से लखनऊ की टीम बहुत दमदार नज़र आ रही हैं।

 

Sriya Sri
Sriya Srihttps://www.dnpindiahindi.in/
मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Latest stories