मंगलवार, मई 14, 2024
होमस्पोर्ट्सMI vs GG WPL 2023: लीग के पहले ही मैच में मुंबई...

MI vs GG WPL 2023: लीग के पहले ही मैच में मुंबई इंडियंस ने मचाया धमाल, गुजरात को 143 रनों से हराया

Date:

Related stories

Harmanpreet Kaur पर Shahid Afridi ने निकाली भड़ांस, कहा इतनी कम सजा क्यों मिली

Harmanpreet Kaur: पाकिस्तानी टीम के हरफनमौला क्रिकेटर शाहिद अफरीदी...

मैदान में गुस्से से लाल-पीला होना Harmanpreet Kaur को पड़ा भारी, अब भरना पड़ेगा भारी भरकम जुर्माना

Harmanpreet Kaur:कहते हैं खेल के मैदान पर सावधानी बरतनी चाहिए। तनिक भी आक्रोश करना आपके कैरियर पर भारी पड़ सकता है। ऐसा ही कुछ हुआ है भारतीय महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर के साथ।

Cricket Viral Video: Harmanpreet Kaur की वो पारी जब ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को बनाया भूत, भारत पहुंचा WC फाइनल में

Cricket Viral Video: भारतीय महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने टीम इंडिया के लिए कई ऐतिहासिक पारियां खेली है। हाल ही में हरमनप्रीत कौर को विजडन की टॉप-5 क्रिकेटर्स की लिस्ट में भी शामिल किया गया। लेकिन हरमनप्रीत कौर की एक पारी आज भी क्रिकेट फैंस को याद है, जो उन्होंने आईसीसी महिला वनडे विश्वकप 2017 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली थी और भारत को फाइनल में पहुंचाया था

MI vs GG WPL 2023: गुजरात जायंट्स और मुंबई इंडियंस (MI vs GG WPL 2023) के बीच महिला प्रीमियर लीग का उद्घाटन मैच मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेला जा रहा है। गुजरात की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई की टीम ने शानदार बल्लेबाजी करते 20 ओवर में 207/5 रन बनाई। लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात की टीम मात्र 64 रनों पर ही सिमट गई और 143 रनों से मैच हार गई।

मुंबई के बल्लेबाजों ने मचाया धमाल

पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई की टीम ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपने 20 ओवर में 207 रन बना डालें। मुंबई टीम की तरफ से कप्तान हरमनप्रीत कौर ने शानदार पारी खेलते हुए ताबड़तोड़ 65 रनों की पारी खेली। कौर ने मात्र 30 गेंदों में 65 रन बना डालें और इस दौरान उन्होंने 14 चौके भी लगाए। कौर के अलावा अमेलिया केर ने 24 गेंदों में 45 रनों की पारी खेली और उन्होंने 6 चौके और 1 छक्का लगाया।

Also Read: MI VS GG WPL 2023: विमेंस लीग में TANUJA KANWAR ने झटका कुछ इस तरह से पहला विकेट, वीडियो देख हो जाएगा आप का दिल खुश

गुजरात के बल्लेबाजों का दिखा खराब प्रदर्शन

WPL के पहले मैच में गुजरात के बल्लेबाजों का बहुत ही खराब प्रदर्शन दिखा और पूरी टीम मात्र 45 रनों पर ही सिमट गई। मुंबई महिला टीम के गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी की और गुजरात के बल्लेबाजों को क्रीज पर टिकने ही नहीं दिया। मुंबई टीम की तरफ से दो गेंदबाजों ने 2-2 विकेट झटके वहीं सायका इशाक ने 4 विकेट झटका और अपनी टीम को मैच में जीताया।

दोनों टीमों की प्लेइंग 11:

गुजरात जायंट्स: बेथ मूनी (कप्तान, विकेटकीपर), एनाबेल सदरलैंड, स्नेह राणा, सबबिनेनी मेघना, हरलीन देओल, ऐश गार्डनर, डी हेमलता, मानसी जोशी, मोनिका पटेल, तनुजा कंवर, जॉर्जिया वेयरहैम।

मुंबई इंडियंस: हरमनप्रीत कौर (c), अमेलिया केर, इस्सी वोंग, यास्तिका भाटिया (wk), हेले मैथ्यूज, नेट साइवर-ब्रंट, पूजा वस्त्राकर, अमनजोत कौर, जिंतिमनी कलिता, सायका इशाक, हुमायरा काज़ी।

Also Read: WPL 2023: MI VS GG के बीच होगा शानदार मुकाबला, जानें कैसी हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग 11

 

Himanshu Singh
Himanshu Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
Himanshu Singh is a content writer and journalist. He writes on multiple niches such as National, Politics and Sports.

Latest stories