शुक्रवार, मई 3, 2024
होमस्पोर्ट्सMoto GP India 2023: क्या इस मुकाबले में दिखेगी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी...

Moto GP India 2023: क्या इस मुकाबले में दिखेगी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उपस्थिति , भेजा गया है पूर्व निमंत्रण

Date:

Related stories

Pro Kabaddi League: पटना से Thalaivas की भिड़ंत आज, जानें किसका पलड़ा भारी

Pro Kabaddi League: भारत के खेल जगत में प्रो कबड्डी लीग (Pro Kabaddi League) को लेकर अलग रोमांच देखने को मिलता है। खेल प्रेमी बेसब्री से अपनी प्रिय कबड्डी टीमों के मैच के लिए इंतजार करते हैं।

‘मिस्टर फाइटर सभी कलीग से झगड़ते हैं’, LLC में Gambhir से भिड़ंत के बाद ऐसा क्यों बोल गए Sreesanth; देखें वायरल वीडियो

Gambhir-Sreesanth Fight: क्रिकेट के मैदान पर अक्सर खेल के साथ खिलाड़ियों की आपसी भिड़ंत भी देखने को मिल जाती है। ताजा जानकारी के अनुसार कुछ ऐसी ही भिड़ंत एक बार फिर देखने को मिली है।

Moto GP India 2023: भारत के प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी आने वाले कुछ दिनों में भारत में पहली बार हो रही मोटो जेपी रेस में बतौर गेस्ट नजर आ सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़ ऐसी ख़बरें सामने आ रही है कि मोदी को बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट पर होने वाले मुकाबले के लिए निमंत्रण भेजा गया है।

मोटो जीपी भारत में नरेंद्र मोदी आ सकते है नजर

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आने वाले दिनों में भारत में पहली बार आयोजित हो रही मोटो जीपी भारत रेस में नजर आ सकते है। आपको बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी को बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट पर होने वाले मोटो जेपी रेस के लिए पहले ही निमंत्रण भेजा गया है। आपको बता दें कि मोटो जेपी रेस भारत में पहली बार आयोजित की जा रही है जिसमें दुनिया भर के तमाम जाने माने राइडर्स हिस्सा लेते नजर आएंगे।आपको बता दें कि मोटो जीपी रेस का आयोजन 22 सितम्बर से 24 सितम्बर तक किया जायेगा।

F1 रेस का आयोजन कर चुका है बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट

आपको बता दें कि ग्रेटर नोएडा का बुद्ध इंटरनेशनल पर इससे पहले भी आंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताएं आयोजित की जा चुकी है। बुद्ध सर्किट पर साल 2011 से 2013 तक F1 रेस आयोजित की जा चुकी है। साल 2011 से 2013 तक बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट इंडियन ग्रैंड प्रिक्स का आयोजन कर चुका है। आपको बता दें कि इसके अलावे बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट पर तमाम अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताएं आयोजित की जाती रही है। साल 2016 में इस सर्किट पर एशियाई रोड रेसिंग चैंपियनशिप का आयोजन किया जा चुका है।

भारत को अब तक नहीं मिली है सफलता

आपको बता दें कि मोटो जीपी के क्षेत्र में भारत को अब तक कोई बड़ी सफलता हाथ नहीं लगी है। मोटो जीपी रेस में ज्यादातर युरोपियन देश के ड्राइवर्स का ही वर्चस्व देखा जाता है। भारत को हालांकि में इवेंट में भले सफलता हाथ नहीं लगी हो पर छोटे स्तर पर होने वाले मोटो जीपी रेस में भारतीय खिलाड़ियों ने पोडियम पर भारत का परचम जरूर लहराया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Ashish Raj
Ashish Rajhttp://www.dnpindiahindi.in
आशीष बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया से M.A में पत्रकारिता की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल आशीष DNP India में बतौर स्पोर्ट्स राइटर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories