शुक्रवार, मई 17, 2024
होमस्पोर्ट्सएशियाई टूर्नामेंट की तैयारियों में जुटे Neeraj Chopra, ग्लोरिया स्पोर्ट्स एरिना में...

एशियाई टूर्नामेंट की तैयारियों में जुटे Neeraj Chopra, ग्लोरिया स्पोर्ट्स एरिना में कर रहे अभ्यास, कही ये बात

Date:

Related stories

Neeraj Chopra: देश को 12 सालों बाद गोल्ड मेडल दिलाने वाले नीरज चोपड़ा इन दिनों तर्की के ग्लोरिया स्पोर्ट्स एरिना में अभ्यास कर रहे है। वहां वह अपने जेवलिन थ्रो की तकनीक को और बेहतर करने की प्रैक्टिस कर रहे हैं। नीजर चोपड़ा ने साल 2023 में होने वाले टूर्नामेंट से पहले कहा कि वह इस साल के कैलेंडर ईयर में होने वाले हर इंवेट में अपने प्रदर्शन को बेहतर करना चाहते हैं।

2023 में होने वाले टूर्नामेंट की तैयारियों में जुटे नीरज चोपड़ा

नीरज चोपड़ा ने एक मीडिया समूह को इंटरव्यू देते हुए बताया कि कतर की राजधानी दोहा में 5 मई से शुरू होने वाली टी-ऑफ के लिए तैयार हैं। वह कतर में होने वाली सर्वश्रेष्ठ ट्रैक और फील्ड एथलीट अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में हिस्सा लेने जा रहे हैं। डायमंड लीग में मुकाबला करने से पहले दोहा में होने वाली साल 2023 की यह पहली प्रतिस्पर्धी टूर्नामेंट होगा। उन्होंने बताया कि वह किस तरह और कैसे दोहा में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के खिलाफ मुकाबले की तैयारी कर रहे हैं।

Also Read:Neeraj Chopra Diamond League Final: डायमंड ट्रॉफी में कामयाबी प्राप्त कर नीरज चोपड़ा बने पहले भारतीय, रचा एक नया इतिहास

अपने तकनीक में कर रहे है सुधार 

नीजर चोपड़ा ने बताया कि इस साल होने वाले टूर्नामेंट के लिए मेरी तैयारी ठीक चल रही है। अभी कुछ ही दिनों पहले हम दक्षिण अफ्रीका में थे, वहां हम अपनी ताकत और कंडीशन पर खुद को तैयार कर रहे थे। लेकिन अब हम तुर्किए ग्लोरिया स्पोर्ट्स एरिना में अपने तकनीक और कौशल सुधार करने के लिए हैं जिससे हम मुकाबले में शीर्ष स्थिति में पहुंच सके।

उन्होंने आगे कहा कि इस साल के अक्टूबर माह में एशियाई खेलों में एक साथ प्रतिस्पर्धी कार्यक्रम है, इसलिए मैं इस साल प्रतिस्पर्धी मुकाबलों को लेकर जितना हो सकता हैं उतना खुद में सुधार करने की कोशिश कर रहा हूं और किसी भी प्रकार की इंजरी से बचाना चाहता हूं। उन्होंने कहा कि  इसके लिए हम कोच और फिजियो के साथ हम अपने प्रशिक्षण कार्यक्रम की योजना भी बना रहे हैं।

Also Read:Neeraj Chopra Diamond League Final: डायमंड ट्रॉफी में कामयाबी प्राप्त कर नीरज चोपड़ा बने पहले भारतीय, रचा एक नया इतिहास

Divyanshu Rao
Divyanshu Raohttp://www.dnpindiahindi.in
दिव्यांशु राव DNP INDIA Hindi में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हैं। दिव्यांशु पिछले तीन साल से डिजिटल मीडिया के क्षेत्र में काम कर रहे हैं। वे स्पोर्ट्स बीट पर पिछले दो साल से काम कर रहे हैं। इससे पहले वे ईटीवी भारत में काम कर चुके हैं।

Latest stories