रविवार, अप्रैल 28, 2024
होमस्पोर्ट्सNeeraj Chopra: जानिए अगस्त महीने से क्या है नीरज चोपड़ा का कनेक्शन,...

Neeraj Chopra: जानिए अगस्त महीने से क्या है नीरज चोपड़ा का कनेक्शन, कब और कहां जीता मेडल?

Date:

Related stories

Neeraj Chopra: वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में नीरज चोपड़ा ने एक बार इतिहास रच दिया है। नीरज ने फाइनल में शानदार प्रदर्शन कर एक बार फिर विदेशी जमीन पर भारत का नाम रौशन किया है।

अगस्त के महीने में नीरज 2 बार रच चुके हैं इतिहास

नीरज चोपड़ा ने World Athletics Championship 2023 में भारत को एक और एक गोल्ड मेडल दिला दिया है। इसी के साथ वो इस टूर्नामेंट में भारत के लिए स्वर्ण पदक जीतने वाले वाले पहले भारतीय एथलीट बन गए हैं। इस स्पर्धा में उन्होंने पाकिस्तान के अरशद नदीम समेत 11 खिलाड़ियों को पीछे छोड़ा। पर आपको यह बात जानकर हैरानी होगी कि नीरज चोपड़ा का अगस्त के महीने से पुराना नाता है। जी हां आपको यह बात जानकर हैरानी होगी की नीरज अगस्त के महीने में दो बार इतिहास रच चुके हैं। नीरज ने साल टोक्यो ओलंपिक्स में 7 अगस्त 2020 को भारत के लिए स्वर्ण पदक जीता था। जिसके साथ वे ओलंपिक्स में पहले भारतीय बने थे जिन्होंने ओलंपिक्स में भारत के लिए गोल्ड जीता था।

अब नीरज चोपड़ा ने 27 अगस्त 2023 को एक बार फिर भारत के लिए गोल्ड जीता है। इसी के साथ वे वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में भारत के लिए गोल्ड मेडल जीतने वाले पहले भारतीय बन गए हैं। अगस्त महीना उनके लिए काफी लकी साबित होता है।

नीरज ने अभिनव बिंद्रा की बराबरी करी

वर्ल्ड एथलेटिक चैंपियनशिप के फाइनल में गोल्ड मेडल जीतकर नीरज चोपड़ा भारत के निशानेबाज अभिनव बिंद्रा के बाद ओलिंपिक और वर्ल्ड चैंपियनशिप में गोल्ड जीतने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories