शनिवार, अप्रैल 27, 2024
होमस्पोर्ट्सPAK vs AFG: Shadab Khan ने कर दिया कमाल, ऐसा रिकॉर्ड बनाने...

PAK vs AFG: Shadab Khan ने कर दिया कमाल, ऐसा रिकॉर्ड बनाने वाले पहले पाकिस्तानी खिलाड़ी बने

Date:

Related stories

Harmanpreet Kaur पर Shahid Afridi ने निकाली भड़ांस, कहा इतनी कम सजा क्यों मिली

Harmanpreet Kaur: पाकिस्तानी टीम के हरफनमौला क्रिकेटर शाहिद अफरीदी...

PAK vs AFG: पाकिस्तान और अफगानिस्तान (PAK vs AFG) के बीच खेले गए तीन टी20I मैचों की सीरीज का तीसरा मैच शारजाह क्रिकेट के मैदान पर खेला गया। जिसमें पाकिस्तान टीम ने शानदार जीत हासिल की। लेकिन सीरीज के पहले ही 2 मुकाबले जीतकर अफगानिस्तान टीम ने सीरीज को 2-1 से अपने नाम किया। इस सीरीज में पाक टीम को हार मिली हो लेकिन पाकिस्तान के कप्तान शादाब खान (Shadab Khan) ने इस सीरीज में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया है। वहीं, ऐसा कारनामा करने वाले वह पहले पाकिस्तानी खिलाड़ी भी बन गए हैं।

शादाब खान ने बनाया खास रिकॉर्ड

बाबर आजम की गैर मौजूदगी में टीम की कमान संभाल रहे शादाब खान ने अफगानिस्तान के खिलाफ गेंद और बल्ले दोनों से ही शानदार प्रदर्शन किया। शादाब खान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 17 गेंदों में 28 रनों की पारी खेली। उसके बाद उन्होंने गेंदबाजी में कमाल करते हुए 4 ओवर में मात्र 13 रन देकर 3 विकेट झटके। वहीं, इस दौरान उन्होंने अपने नाम एक बड़ा एक रिकॉर्ड दर्ज किया। शादाब खान पाकिस्तान के पहले ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं जिसने टी20I मैचों में 100 विकेट पूरा कर लिया हो।

Also Read: NZ vs SL: श्रीलंका की उम्मीदों पर बारिश ने फेरा पानी, World Cup में अब ऐसे क्वालिफाई कर सकती है लंका

शाहिद अफरीदी को छोड़ा पीछे

पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी शाहिद अफरीदी ने पाकिस्तान के लिए अबतक सबसे ज्यादा विकेट झटका था। उन्होंने पाक टीम के लिए कुल 97 इंटरनेशनल विकेट झटके थे। लेकिन शादाब खान ने उन्हें पीछे छोड़ते हुए नया कीर्तिमान बनाया है। वहीं, तीसरे नंबर पर तेज गेंदबाज उमर गुल जिन्होंने टी20I में पाक के लिए 85 विकेट चटकाए थे।

अफगानिस्तान ने जीती सीरीज

UAE के शारजाह मैदान पर खेले गए तीन टी20I मैचों की सीरीज को अफगानिस्तान ने 2-1 से जीती। पहले मैच में अफगानिस्तान ने पाक को 6 विकेट से हराया। उसके बाद टीम ने पाकिस्तान को दूसरे मैच में 7 विकेट से हराया। तीसरे मैच में पाक टीम ने वापसी की और अफगानिस्तान को 66 रनों से हराकर क्लीन स्वीप से टीम बाल-बाल बची।

Himanshu Singh
Himanshu Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
Himanshu Singh is a content writer and journalist. He writes on multiple niches such as National, Politics and Sports.

Latest stories