गुरूवार, जुलाई 18, 2024
होमदेश & राज्यPakistani Media on Virat Kohli: फाइनल में कोहली की 'विराट' पारी पर...

Pakistani Media on Virat Kohli: फाइनल में कोहली की ‘विराट’ पारी पर पाक मीडिया की प्रतिक्रिया, पत्रकार बोले- मैं नफरत करता..!

Date:

Related stories

T20 World Cup Victory Parade: वानखेड़े में Bumrah की तारीफ में कसीदे गढ़ते हुए ये क्या बोल गए Virat? यहां जानें डिटेल

T20 World Cup Victory Parade: मुंबई में स्थित वानखेड़े स्टेडियम आज खूब चर्चाओं में है। दरअसल भारतीय क्रिकेट टीम द्वारा आज टी20 विश्व कप 2024 फाइनल जीतने के बाद मरीन ड्राइव से वानखेड़े तक विक्ट्री परेड (T20 World Cup Victory Parade) निकाला गया है।

T20 World Cup Victory Parade: विराट-विराट की गूंज के बीच मुंबई में शुरू हुआ विक्ट्री परेड, यहां देखें शानदार वीडियो

T20 World Cup Victory Parade: मुंबई का मरीन ड्राइव (Marine Drive) आज खूब सुर्खियों में है। बता दें कि टी-20 विश्व कप फाइनल जीतने के बाद आज भारतीय टीम आज जश्न के एवज में मरीन ड्राइव से विक्ट्री परेड (T20 World Cup Victory Parade) निकाल रही है।

PM Modi से मिल कर गौरवान्वित हुए Virat Kohli, बोले- ‘आप से मिलना गर्व की बात’; देखें मुलाकात की खास तस्वीर

PM Modi Virat Kohli: भारतीय क्रिकेट टीम ने आज बाराबाडोय से वापस आने के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से उनके राजकीय आवास पर मुलाकात की है।

Pakistani Media on Virat Kohli: बाराबाडोस में 29 जून को खेले गए टी-20 विश्व कप फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम ने प्रतिद्वंदी साउथ अफ्रीका को हरा कर खिताब अपने नाम किया। इस महामुकाबले में में विराट कोहली ने 76 रनों की शानदार पारी खेली थी जिसकी बदौलत भारतीय टीम 170 रन के आंकड़े को पार कर पाई।

कोहली की इस ‘विराट’ को लेकर देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों में प्रशंसक उनकी सराहना कर रहे हैं। इसी क्रम में भारत के पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान से भी, विराट कोहली के धुआंधार पारी पर प्रतिक्रिया सामने आई है। पाकिस्तानी मीडिया (Pakistani Media on Virat Kohli) के जाने-माने हस्ती अली इमरान ने एक डिबेट शो के दौरान कहा कि वे पहले कोहली के खेल, उनकी ऊर्जा से नफरत करते थे, लेकिन विराट ने अपने प्रदर्शन के बदौलत उन्हें अपना फैन बना लिया है।

पत्रकार बोले- मैं नफरत करता..!

टी-20 विश्व कप फाइनल मुकाबले में भारत की जीत के बाद पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान से प्रतिक्रियाएं भी सामने आईं। पाकिस्तानी मीडिया के जाने-माने हस्ती इमान अली ने इस संदर्भ में खास टिप्पणी कर दी। BKH React नामक यूट्यूब चैलन पर अपलोड किए गए एक वीडियो में उन्हें विराट कोहली के खेल की प्रशंसा करते देखा व सुना जा सकता है। दरअसल एक डिबेट कार्यक्रम में पूर्व पाकिस्तीनी क्रिकेटर शोएब अख्तर, वसीम अकरम और रमीज राजा के साथ इमरान अली भी शामिल हुए।

इमरान अली ने कहा कि “मैं पहले कोहली की ऊर्जा, उनके खेल से नफरत करता था।” हालाकि अब मेरी राय बदल गई और अब मैं विराट कोहली के एक उत्साही प्रशंसक बन गया हूं। पाकिस्तानी मीडिया की ओर से कोहली के टी-20 कैरियर से सन्यास लेने वाले फैसले की सराहना की गई और तर्क दिया गया कि उनकी असाधारण क्षमताओं और रिकॉर्ड-ब्रेकिंग कैरियर को देखते हुए, उन्हें लंबे समय तक खेलना चाहिए था। पाकिस्तानी मीडिया ने प्रतिक्रिया दी कि कोहली के बाहर निकलने के साथ, टी20 क्रिकेट इतिहास का एक अध्याय समाप्त हो गया है।

पाकिस्तानी क्रिकेटर्स की प्रतिक्रिया

यूट्यूब चैनल ‘BKH React’ की ओर से अपलोड किए गए वीडियो में पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर रमीज राजा व शोएब अख्तर को सुना जा सकता है। शोएब अख्तर विराट कोहली के प्रदर्शन को लेकर कहते हैं कि “वो दुनिया के महानतम बल्लेबाज में से एक हैं और रोहित शर्मा ने भी खेल में भरपूर योगदान दिया। शोएब अख्तर ने इस दौरान विराट के टी-20 कैरियर से सन्यास लेने वाले फैसले की भी सराहना की और उन्हें बधाई दिया।

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर रमीज राजा ने भी विराट के प्रदर्शन की सराहना की। उन्होंने कहा कि “कोहली ने दबाव में अच्छा खेलने की क्षमता को पहचाना, खासकर रोहित शर्मा के जाने और सूर्य कुमार के जल्दी आउट होने के बाद टीम की शुरुआती विफलताओं के दौरान। सबने देखा कि भारत के लिए प्रतिस्पर्धी 170 रन बनाकर मैच जीतना कितना महत्वपूर्ण था और कोहली की पूर्वनिर्धारित तेजी का कितना प्रभाव पड़ा।”

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories