बुधवार, जुलाई 17, 2024
होमख़ास खबरेंParis 2024 Olympic से पहले पीएम मोदी ने खिलाड़ियों से की मुलाकात,...

Paris 2024 Olympic से पहले पीएम मोदी ने खिलाड़ियों से की मुलाकात, नीरज चोपड़ा करेंगे भारतीय दल की अगुवाई; जानें डिटेल

Date:

Related stories

PM Modi का मुंबई दौरा! हजारों करोड़ के विकास कार्यों का उद्घाटन कर अंबानी परिवार के रिसेप्शन समारोह में शामिल होंगे पीएम

Narendra Modi Mumbai Visit: मुंबई वासियों के लिए आज का दिन बेहद खास है। दरअसल आज देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी लोकसभा चुनाव 2024 के बाद पहली बार मुंबई पहुंचने वाले हैं।

मोदी सरकार ने 25 जून को दे दी नई पहचान, ‘संविधान हत्या दिवस’ के रूप में मनाई जाएगी आपातकाल की बरसी

Samvidhaan Hatya Diwas: केन्द्र की मोदी सरकार ने एक ऐसा निर्णय लिया है जिसके बाद संविधान की चर्चा और तेजी से बढ़ने वाली है। केन्द्र सरकार की ओर से गृह मंत्रालय ने नोटिफिकेशन जारी कर स्पष्ट किया है कि अब हर वर्ष 25 जून को 'संविधान हत्या दिवस' के रूप में मनाया जाएगा।

Paris 2024 Olympic: इस बार पेरिस ओलंपिक की शुरूआत 26 जुलाई से हो रही है। मालूम हो कि इस बार ओलंपिक की अगुवाई पेरिस द्वारा किया जा रहा है। गौरतलब है कि पेरिस ओलंपिक में महज कुछ ही दिन बाकी है। इस बार भारत की तरफ से 28 खिलाड़ी पेरिस जाएंगे। सबसे खास बात यह है कि इस बार भारतीय दल को लीड नीरज चोपड़ा करेंगे। इसी बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पेरिस ओलंपिक में शामिल होने वाले खिलाड़ियों से मुलाकात की और उन्हें गुरूमंत्र दिया।

पीएम मोदी ने क्या कहा?

पेरिस ओलंपिक के लिए जा रहे भारतीय दल के साथ बातचीत के दौरान, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि “आप (ओलंपिक के लिए) जाने और जीतने के मूड में हैं और जब आप जीतकर लौटेंगे तो मैं आपका स्वागत करने के मूड में हूं।

मेरी कोशिश है कि खेल जगत से जुड़े हमारे देश के सितारों से मिलता रहूं, नई चीजें सीखता रहूं, उनके प्रयासों को समझता रहूं और एक सरकार के तौर पर व्यवस्था में कुछ बदलाव करना हो, कुछ प्रयास बढ़ाने की जरूरत हो तो मैं काम करता रहता हूं इस दिशा में मैं सभी से सीधा संवाद करने का प्रयास करता हूं”।

खेल के क्षेत्र में भारत का नाम रोशन करेंगे

उन्होंने आगे कहा कि “हम खेलने जा रहे हैं, हम अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए जा रहे हैं। ओलंपिक भी सीखने का एक बहुत बड़ा क्षेत्र है, जो सीखने की भावना के साथ काम करता है, उसके लिए सीखने के कई अवसर हैं। जो लोग शिकायत में रहना चाहते हैं उनके लिए अवसरों की कोई कमी नहीं है।

हमारे जैसे देशों के लोग वहां जाते हैं, उन्हें कई कठिनाइयों और असुविधाओं का सामना करना पड़ता है, लेकिन मुझे यकीन है कि उनके दिलों में उनका देश और उनका तिरंगा झंडा है कि इस बार भी आप खेल के क्षेत्र में भारत का नाम रोशन करेंगे”।

मैं आप लोगों का इंतजार करूंगा

इस बार भी हमने खिलाड़ियों की सुविधा के लिए कुछ नया करने की कोशिश की है। हमने वहां भारतीय समुदाय को थोड़ा सक्रिय करने की कोशिश की है ताकि वे और अधिक जुड़ सकें, हमारे खिलाड़ियों के साथ, मैं अपनी तरफ से आप सभी को शुभकामनाएं देता हूं और मैं आप लोगों का इंतजार करूंगा। मैं कोशिश करूंगा कि 15 अगस्त को जब लाल किले पर कार्यक्रम हो तो आप लोग भी वहां मौजूद रहें।

पीएम मोदी ने पीवी सिंधु से की बातचीत

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने शीर्ष बैडमिंटन खिलाड़ी और दो बार के ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु के साथ बातचीत की, सिंधु ने कहा कि,

“मैं तीसरी बार ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व करने जा रही हूं। मैंने 2016 में रजत पदक जीता और 2020 में मैंने कांस्य पदक जीता। मुझे इस साल पदक का रंग बदलने की उम्मीद है, मुझे इस साल एक और पदक की उम्मीद है”।

Latest stories