शनिवार, मई 4, 2024
होमस्पोर्ट्सRCB VS MI IPL 2023: बैंगलोर की रॉयल शुरुआत, Mumbai Indians को...

RCB VS MI IPL 2023: बैंगलोर की रॉयल शुरुआत, Mumbai Indians को 8 विकेट से हराया

Date:

Related stories

बॉलीवुड की हसीनाओं को मात देतीं हैं Hardik Pandya की वाइफ Natasha Stankovic, देखें तस्वीरें

भारतीय ऑलराउंडर Hardik Pandya आजकल आईपीएल में मुंबई इंडियंस...

RCB VS MI IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन का 5वां मैच रॉयल चैंलेजर्स बैंगलौर और मुंबई इंडियंस के बीच खेला गया। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला बैंगलौर के चिन्नास्वामी स्टेडियम में हुआ। इस मैच में आरसीबी टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए मुंबई इंडियंस को 8 विकेट से हराया और जीते के साथ टूर्नामेंट की शुरुआत की। मुंबई इंडियंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 171 रन बनाए और आरसीबी को मैच जीतने के लिए 172 रनों का टारगेट दिया था। जिसके बाद आरसीबी ने 16.2 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 172 रन बना लिए।

विराट-फाफ ने खेल तूफानी पारी

इस मैच में आरसीबी के सलामी बल्लेबाज विराट कोहली और कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने शानदार बल्लेबाजी (RCB VS MI IPL 2023) की। विराट कोहली ने आक्रामक बल्लेबाजी करते हुए 49 गेंदों में 82 रन बनाए। विराट कोहली ने अपनी पारी के दौरान 6 चौके और 5 छक्के लगाए। तो वहीं कप्तान डु प्लेसिस ने भी तूफानी पारी खेलते हुए महज 43 गेंदों पर 73 रन बनाकर आउट हुए। इस दौरान डु प्लेसिस ने 5 चौके और 6 छक्के लगाए।

ये भी पढ़ें: RCB VS MI IPL 2023: Tilak Varma ने अरशद खान को जमकर कूटा, 6 गेंदों में बनाए 22 रन…देखें Video

मुंबई का टॉप ऑर्डर फ्लॉप (RCB VS MI IPL 2023)

मुंबई इंडियंस का टॉप ऑर्डर आईपीएल के पहले मुकाबले में पूरी तरह फ्लॉप रहा। रोहित शर्मा, ईशान किशन, कैमरन ग्रीन और सूर्युकमार यादव में से कोई बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका। मध्यक्रम के युवा बल्लेबाज तिलक वर्मा ने मध्यक्रम में आकर आरसीबी के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की और महज 46 गेंदों पर ही 84 रनों का पारी खेली और टीम के स्कोर पर 171 रनों तक पहुंचाया। तिलक वर्मा के अलावा मुंबई इंडियंस के किसी भी बल्लेबाज का बल्ला नहीं चला। आरसीबी के लिए सबसे अधिक विकेट करण शर्मा ने लिए। करण शर्मा ने 4 ओवर में 32 रन देकर मुंबई के दो बल्लेबाजों को आउट किया।

आरसीबी की शुरुआत काफी अच्छी

मुंबई इंडियंस के 171 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी आरसीबी की शुरुआत काफी अच्छी रही। आरसीबी के सलामी बल्लेबाज विराट कोहली और कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने 148 रनों की साझेदारी की। फाफ डु प्लेसिस 43 गेंद पर 73 रन बनाकर आउट हुए तो वहीं विराट कोहली 49 गेंदों पर 82 रन बनाकर नाबाद रहे। ग्लेन मैक्सवेल ने 3 गेंदों में 2 छक्के की मदद से 12 रन बनाए। वहीं, मुंबई की ओर से अरशद और ग्रीन को 1-1 सफलता मिली।

Latest stories