बुधवार, मई 8, 2024
होमस्पोर्ट्सRCB vs UPW WPL 2023: यूपी की टीम का धमाकेदार प्रदर्शन, RCB...

RCB vs UPW WPL 2023: यूपी की टीम का धमाकेदार प्रदर्शन, RCB को 10 विकेट से हराया

Date:

Related stories

WPL 2023: मुंबई इंडियन्स ने जीता WPL ट्रॉफी, मिले इतने सारे पैसे, जानें किसने जीता कौन सा खिताब

वुमेंस प्रीमियर लीग के पहले सीजन में मुंबई इंडियंस की टीम चैंपियन बन चुकी है। चैंपियन बनने के तौर पर उन्हें कुल 6 करोड़ रुपये की इनाम राशि से नवाज़ा गया है।

WPL 2023 Final: मुंबई ने रचा इतिहास, दिल्ली को फाइनल में 7 विकेट से हराकर बनी चैंपियन

पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली ने 131 रन बनाए। 132 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई की टीम ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए लक्ष्य का पीछा किया और फाइनल मैच जीतकर ट्रॉफी पर अपना कब्जा जमाया।

WPL 2023 Final: Shafali Verma हुई No Ball पर आउट! ट्विटर पर भड़के यूजर बोले – ‘ट्रॉफी मुंबई को दे दो”

दिल्ली पारी के दौरान एक बेहद विवादित फैसला अंपायर की तरफ से देखने को मिला। जिसके बाद ट्विटर पर इस फैसले के खिलाफ यूजर भड़क गए हैं और जमकर कमेंट्स कर रहे हैं।

WPL 2023 Final: ‘मुंबई पलटन’ को सपोर्ट करने पहुंचे Sachin Tendulkar और Rohit Sharma, देखें Video

आईपीएल में पांच बार की चैंपियन टीम मुंबई के कुछ खिलाड़ी भी मुंबई महिला टीम को सपोर्ट करते दिखे। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

RCB vs UPW WPL 2023: विमेंस प्रीमियर लीग (WPL 2023) में आज यानि शुक्रवार को लीग का 8वां मैच रॉयल चैलेंजर बैंगलोर और यूपी वारियर्स (RCB vs UPW WPL 2023) के बीच ब्रेबॉर्न स्टेडियम मैदान पर खेला गया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी आरसीबी की टीम की बल्लेबाजी फ्लॉप साबित हुई और टीम मात्र 138 रनों पर ही सिमट गई। लक्ष्य का पीछा करने उतरी यूपी की टीम ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 10 विकेट मैच जीत लिया और आरसीबी टीम इस लीग में चौथी हार मिली है।

यूपी टीम ने जीता 10 विकेट से मैच

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी टीम ने यूपी टीम को 139 रनों का लक्ष्य दिया। टारगेट का पीछा करने उतरी यूपी की टीम ने शानदार बल्लेबाजी की और आरसीबी के गेंदबाजों को जमकर धुना और 10 विकेट से मैच जीत लिया। यूपी टीम की तरफ से सलामी बल्लेबाज और कप्तान एलिसा हीली ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए इस लीग का सबसे हाईएस्ट स्कोर बनाया। हीली ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए मात्र 47 गेंदों में 96 रनों की पारी खेली। उन्होंने अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी के दौरान 18 चौके और 1 छक्का भी लगाया।

Also Read: RCB VS UPW WPL 2023: SOPHIE ECCLESTONE ने गेंद से RCB के ऊपर बरपाया कहर, 13 रन देकर झटके 4 विकेट, देखें VIDEO

आरसीबी टीम 138 रनों पर सिमटी

तीन मैच हारने के बाद आरसीबी अपने चौथे मुकाबले में यूपी की टीम से मैच खेल रही है। पहले बल्लेबाजी करने उतरी आरसीबी की टीम 19.3 ओवर में 138 रनों पर सिमट गई। आरसीबी टीम की तरफ से ऑलराउंडर खिलाड़ी एलिसे पेरी ने शानदार बल्लेबाजी की और उन्होंने 39 गेंदों में 52 रानों की पारी खेली। उनके अलावा सोफी डिवाइन ने 36 रनों की पारी खेली। इन दोनों बल्लेबाजों के अलावा कोई भी बल्लेबाज नहीं चल सका।

दोनों टीमों की प्लेइंग 11

आरसीबी टीम: स्मृति मंधाना (c), कनिका आहूजा, सहाना पवार, कोमल जंजाद, रेणुका ठाकुर सिंह, सोफी डिवाइन, एलिसे पेरी, हीथर नाइट, ऋचा घोष (wk), एरिन बर्न्स, श्रेयंका पाटिल।

यूपी टीम: एलिसा हीली (c & wk), देविका वैद्य, सिमरन शेख, सोफी एक्लेस्टोन, अंजलि सरवानी, राजेश्वरी गायकवाड़, श्वेता सहरावत, किरण नवगिरे, ताहलिया मैकग्राथ, दीप्ति शर्मा, ग्रेस हैरिस।

Also Read: IND VS AUS: दूसरे दिन का खेल समाप्त, कंगारू टीम ने बनाए 480 रन, टीम इंडिया के बल्लेबाजों को दिखाना होगा दम

Himanshu Singh
Himanshu Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
Himanshu Singh is a content writer and journalist. He writes on multiple niches such as National, Politics and Sports.

Latest stories